Lok Sabha 2023 / कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी लोकसभा से निलंबित- सभापति ने 'अमर्यादित' आचरण पर कही ये बात

Zoom News : Aug 10, 2023, 08:53 PM
Lok Sabha 2023: लोकसभा में कांग्रेस द्वारा लाए गए अविश्वास प्रस्ताव को ध्वनि मत से अस्वीकार कर दिया गया है। इस बीच कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी को लोकसभा से निलंबित कर दिया गया है। यह निलंबन तब तक के लिए किया गया है जब तक कि विशेषाधिकार समिति उनके खिलाफ अपनी रिपोर्ट पेश नहीं कर देती। जानकारी के मुताबिक यह मामला प्रिविलेज समिति के पास लंबित है। इस मामले की जांच होने तक अधीर रंजन चौधरी सस्पेंड रहेंगे। अधीर रंजन को लेकर संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि कांग्रेस नेता हर बार देश की छवि को खराब करने की कोशिश करते हैं। उन्होंने कहा, 'हमने उसी दौरान उनसे माफी की मांग की थी, लेकिन उन्होंने माफी नहीं मांगी। इसके बाद अधीर रंजन के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया गया जिसे स्पीकार ने स्वीकार कर लिया।' सभापति ने भी यह कहा कि अधीर रंजन चौधरी का बर्ताव सदन के अनुरूप नहीं था। 

अधीर रंजन चौधरी की पीएम मोदी ने ली चुटकी

सदन में अविश्वास प्रस्ताव पर जवाब देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अधीर रंजन चौधरी पर निशाना साधा था। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, 'अधीर रंजन चौधरी गुड़ का गोबर करने में माहिर हैं। न जानें क्यों कांग्रेस बार-बार उनका अपमान करती है। क्या पता दफ्तर से फोन आया हो। बता दें कि गौरव गोगोई के बयान पर तंज कसते हुए प्रधानमंत्री ने अधीर रंजन चौधरी पर निशाना साधा। पीएम ने कहा कि हम अधीर रंजन चौधरी को लेकर पूरी संवेदना रखते हैं। 

पीएम मोदी पर अधीर रंजन ने साधा निशाना

बता दें कि सभापति ने ध्वनि मत के आधार पर भाजपा के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया है। इससे पहले आज दिन की शुरुआत में अधीर रंजन चौधरी ने नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा था। उन्होंने प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा था कि ये अविश्वास प्रस्ताव की ही ताकत है जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सदन में खींच लाई है। बता दें कि सदन की कार्यवाही को फिलहाल के लिए रद्द कर दिया गया है। इसी कड़ी में जांच पूरा होने तक अधीर रंजन चौधरी निलंबित रहेंगे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER