देश / कांग्रेस नेता का दावा, मनमोहन ने दिया था अपनी जगह राहुल को पीएम बनाने का प्रस्ताव

AMAR UJALA : Aug 20, 2020, 08:45 AM
Delhi: कांग्रेस प्रवक्ता शक्ति सिंह गोहिल ने बुधवार को दावा किया कि पूर्व पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी को यूपीए-2 में तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने प्रधानमंत्री बनने का प्रस्ताव दिया था। गोहिल ने कहा कि स्वास्थ्य समस्याओं की वजह से मनमोहन चाहते थे कि वे उनकी जगह सत्ता संभाले लेकिन गांधी ने इसे अस्वीकार कर दिया और उनसे अपना शासनकाल पूरा करने का अनुरोध किया।

एक ऑनलाइन मीडिया ब्रीफिंग में गोहिल ने कहा कि गांधी परिवार ने हमेशा बड़ा दिल दिखाया है और कभी भी सत्ता की आकांक्षा नहीं की है। उन्होंने पिछले उदाहरणों का हवाला देते हुए कहा कि गांधी परिवार को कभी पदों का लालच नहीं रहा। गोहिल ने कहा, ‘देश भर में मौजूद पार्टी के और युवा कार्यकर्ता चाहते हैं कि राहुल गांधी हमारा नेतृत्व करें।’

कांग्रेस नेता ने कहा कि कांग्रेस वर्किंग कमेटी और एआईसीसी ऐसे मामलों में अंतिम निर्णय लेगी। उनका यह बयान ऐसे समय पर आया है जब कांग्रेस में नेतृत्व को लेकर बहस चल रही है और प्रियंका गांधी ने कहा है कि कोई गैर-गांधी पार्टी का प्रतिनिधित्व करे। ‘इंडिया टुमारो: कनवरसेशन विद द नेक्स्ट जनरेशन ऑफ पॉलिटिकल लीडर्स’ किताब में चर्चा के दौरान प्रियंका गांधी ने अपने भाई राहुल गांधी के गैर-गांधी द्वारा पार्टी का प्रतिनिधित्व करने के फैसले का समर्थन किया। उन्होंने कहा कि बहुत कम ही लोग हैं जो पार्टी का नेतृत्व कर सकते हैं।



SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER