Lok Sabha Election / आज कांग्रेस जारी कर सकती है मध्य प्रदेश के लोकसभा प्रत्याशियों की नई लिस्ट, सामने आई खास प्लानिंग

Zoom News : Mar 21, 2024, 10:00 AM
Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव 2024 में अब कुछ ही समय बाकी रह गया है। ऐसे में सभी दल विभिन्न लोकसभा सीटों पर अपने-अपने प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर रहे हैं। इसी क्रम में आज गुरुवार को दिल्ली में कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक भी होने जा रही है। माना जा रहा है कि इस बैठक के बाद कांग्रेस मध्य प्रदेश में पहले चरण केलोकसभा चुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर सकती है। चुनाव को लेकर कांग्रेस की एक खास प्लानिंग भी सामने आई है।

इन सीटों पर नाम घोषित होंगे

दिल्ली में कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद मध्य प्रदेश की बालाघाट, जबलपुर और शहडोल के साथ अन्य सीटों के प्रत्याशियों के नाम घोषित हो सकते हैं। बता दें कि कांग्रेस अब तक 10 सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है। कांग्रेस ने भिंड से फूल सिंह बरैया, टीकमगढ़ से पंकज अहिरवार, सतना से सिद्धार्थ कुशवाहा, सीधी से कमलेश्वर पटेल, मंडला से ओंकार सिंह मरकाम, छिंदवाड़ा से नकुल नाथ, देवास से राजेंद्र मालवीय, बैतूल से रामू टेकाम, धार से राधेश्याम मूवेल और खरगोन से पोरलाल खरते को टिकट दिया है। 

सामने आई खास प्लानिंग

सूत्रों की मानें तो कांग्रेस मध्य प्रदेश की कुछ सीटों पर  विधायक और कुछ पर पूर्व विधायकों को चुनाव लड़ाने की तैयारी में है। खबर है कि पार्टी की ओर से इंदौर, भोपाल, दमोह, सागर सहित कुछ सीटों पर नए चेहरे भी दिए जा सकते हैं। आपको बता दें कि खजुराहो लोकसभा सीट समझौते के तहत समाजवादी को दी गई है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER