INDIA Alliance Meeting / INDI अलायंस की बैठक खत्म- कांग्रेस अध्यक्ष बोले- जनादेश मोदी के खिलाफ

Vikrant Shekhawat : Jun 05, 2024, 08:57 PM
INDIA Alliance Meeting: लोकसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने के बाद I.N.D.I.A. गठबंधन आगे की रणनीति तय करने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के घर बैठक हुई। नेताओं ने करीब डेढ़ घंटे चर्चा की। मीटिंग में सोनिया, राहुल और प्रियंका गांधी, NCP(SCP) के शरद पवार और उनकी बेटी सुप्रिया सुले, शिवसेना (उद्धव गुट) के संजय राउत, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, TMC नेता अभिषेक बनर्जी, RJD के तेजस्वी यादव, DMK नेता एमके स्टालिन, झारखंड के सीएम चंपई सोरेन और हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना, AAP नेता राघव चड्ढा और CPI(M) के सीताराम येचुरी समेत कई नेता मौजूद हैं।

खड़गे ने कहा कि हम बहुत अच्छा और एकसाथ लड़े। इंडिया गठबंधन उन सभी पार्टियों का स्वागत करता है, जो संविधान में लिखी आर्थिक, सामाजिक, राजनीतिक न्याय की बातों का सम्मान करते हैं। मोदी और उनके तरीके की राजनीति के खिलाफ जनादेश मिला है। व्यक्तिगत रूप से यह उनके लिए बड़ा राजनीतिक नुकसान है। यह उनकी नैतिक हार है।

दरअसल, नतीजों में गठबंधन को कुल 234 सीटें मिली हैं। सरकार बनाने के लिए गठबंधन को 272 सांसदों का समर्थन चाहिए। ऐसे में बहुमत के लिए उसे मौजूदा सीट शेयरिंग से बाहर भी पार्टनर खोजने होंगे।

जनादेश मोदी की नीतियों के खिलाफ -खरगे

दिल्ली में INDIअलायंस की बैठक खत्म हो गई है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि जनादेश मोदी की नीतियों के खिलाफ है।  हम मोदी सरकार के खिलाफ अपनी लड़ाई जारी रखेंगे। हम सही समय पर सरकार को हटाएंगे।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने दिया खुला ऑफर

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने इंडिया गठबंधन की बैठक के दौरान अपने शुरुआती संबोधन में  खुला ऑफर दिया। उन्होंने कहा किINDIA ब्लॉक में सभी राजनीतिक दलों का स्वागत है..

राहुल गांधी ने WhatsApp चैनल पर दिया मैसेज

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपने WhatsApp चैनल के जरिए दिया मैसेज-'INDIA भारत की आवाज़ है और इस आवाज़ ने अपना निर्णय साफ-साफ सुना दिया है। देश की जनता ने लोकतंत्र और संविधान की रक्षा में अपना पूरा ज़ोर लगा दिया है, और इस संकल्प को हम पूरी शक्ति के साथ आगे बढ़ाएंगे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER