देश / राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष पद पर बैठने को लेकर सुरजेवाला ने दिया बड़ा बयान, जानिए क्या कहा?

Zoom News : Dec 18, 2020, 09:52 PM
नई दिल्ली | कांग्रेस पार्टी में जल्द ही अध्यक्ष पद के चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने शुक्रवार को बताया कि पार्टी के इलेक्ट्रेट कॉलेज, एआईसीसी सदस्य, कांग्रेस कार्यकर्ता और सदस्य इसका चुनाव करेंगे कि कौन बेहतर पार्टी प्रसिडेंट होगा। उन्होंने कहा कि उनके साथ ही 99.9 फीसदी लोग यह चाहते हैं कि राहुल गांधी को पार्टी का अध्यक्ष बनाया जाए।

इधर, शनिवार को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी पार्टी के नाराज चल रहे कुछ नेताओं के साथ शनिवार को मुलाकात करेंगी। आवास पर पार्टी के शीर्ष नेताओं की इस बैठक में डॉ। मनमोहन सिंह, ए।के एंटनी, पी चिदंबरम, गुलाम नबी आजाद, आंनद शर्मा, शशि थरूर, भूपेंदर सिंह हुड्डा, कमलनाथ, पृथ्वीराज चव्हाण सहित राहुल गांधी और प्रियंका गांधी भी शामिल होंगे।

गौरतलब है कि हाल में मध्य प्रदेश विधानसभा उप-चुनाव और बिहार चुनाव समेत कई चुनावों में कांग्रेस को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है। इसके बाद, पार्टी के बड़े-बड़े नेताओं की तरफ से संगठन में बदलाव की मांग की गई है। पार्टी के सीनियर नेता कपिल सिब्बल, तारिक अनवर जैसे नेताओं ने ऐसी मांग की है।

गौरतलब है कि इससे पहले कांग्रेस के 23 नेताओं ने कांग्रेस आलाकमान से पत्र लिखकर संगठन में फेरबदल करने की मांग की थी। इसके बाद कांग्रेस के अंदर एक बड़ी बहस छिड़ गई थी और हालत यहां तक हो गई थी कि पार्टी नेता गुलाम नबी आजाद के खिलाफ कार्रवाई तक की मांग होने लगी थी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER