PM Modi In Kashi / काशी के बच्चों को कांग्रेस के युवराज ने नशेड़ी कहा, राहुल गांधी पर PM मोदी का बड़ा हमला

Zoom News : Feb 23, 2024, 05:50 PM
PM Modi In Kashi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में बनास डेयरी को उद्घाटन किया. इसके बाद लोगों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, 10 साल में काशी ने मुझे बनारसी बना दिया है. यहां आए बिना मेरा मन नहीं लगता है. हमारी सरकार अन्नदाता को ऊर्जादाता बना रही है. पूर्वांचल में नौकरी के नए अवसर बनेंगे. काशी में कचरे से कंचन बनाने का नया मॉडल आया. वाराणसी में विकास का डमरू बज चुका है. अपने संबोधन के दौरान पीएम मोदी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बयान पर भी पलटवार किया.

पीएम मोदी ने कहा, कांग्रेस के युवराज ने मेरे काशी के बच्चों को नशेड़ी कहा, लेकिन वो नहीं जानते हैं कि बनारस के साथ-साथ यूपी का अपमान कोई नहीं भूलेगा. जिनके अपने होश ठिकाने नहीं हैं, वो यूपी के, मेरे काशी के बच्चों को नशेड़ी कह रहे हैं. मुझे गाली देते-देते ये 2 दशक बिता दिए हैं और अब ईश्वर रूपी जनता-जनार्दन पर और यूपी के नौजवानों पर ये लोग अपनी भड़ास निकाल रहे हैं. अरे परिवारवादियों, काशी का यूपी का नौजवान तो विकसित यूपी बनाने में जुटा है, अपना समृद्ध भविष्य लिखने के लिए परिश्रम की पराकाष्ठा कर रहा है.

बनारस में अब कचरे से चारकोल बनेगा: PM

पीएम मोदी ने आगे कहा, इस बनास डेयरी की वजह से काशी संकुल में रोजगार के हजारों नए अवसर पैदा होंगे. अनुमान के मुताबिक, इस पूरे इलाके में 3 लाख से ज्यादा किसानों की आय बढ़ेगी. काशी तो कचरे से कंचन बनाने के मामले में एक मॉडल के रूप में देश में सामने आ रही है. आज ऐसी ही एक और प्लांट का लोकार्पण हुआ है, जहां प्रतिदिन शहर से निकलने वाले 600 टन कचरे को 200 टन चारकोल में बदलेगा.

बनास डेयरी मोदी की गारंटी है, बोले-पीएम

दो साल पहले मैंने बनास डेयरी प्लांट का शिलान्यस किया था. तब मैंने वाराणसी सहित पूर्वांचल के पशुपालकों और गोपालकों के इस प्रोजेक्ट को तेजी से पूरा करने की गारंटी दी थी और आज मोदी की गारंटी आपके सामने है. इसलिए तो लोग कहते हैं कि मोदी की गारंटी यानी काम के पूरा होने की गारंटी है.

पीएम ने विपक्षी गठबंधन भी पर बोला हमला

इंडिया गठबंधन पर हमला बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि ये चुनाव के समय साथ आते हैं और बाद में सन्नाटा छा जाता है. बनारस के साथ-साथ पूरा यूपी जानता है कि माल वही है, बस पैकिंग नई है. आज पूरे देश में बस एक ही मूड है, अबकी बार मोदी की गारंटी है. यूपी ने भी सारी सीटें मोदी को देने का फैसला किया है. काशी यूपी ही नहीं देश की एक महत्वपूर्ण खेल नगरी बनेगी. आने वाले पांच सालों में निवेश और नौकरी इसके हब के रूप में काशी की भूमिका सशक्त होगी.

‘काशी और अयोध्या का नया स्वरूप कुछ लोगों को पसंद नहीं’

विरोधियों पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा, आजकल तो इनके गुस्से और बौखलाहट का एक और भी कारण है. इनको काशी और अयोध्या का नया स्वरूप बिल्कुल पसंद नहीं आ रहा है. ये अपने भाषणों में राम मंदिर को लेकर कैसी-कैसी बातें करते हैं. मैं ये नहीं जानता था कि कांग्रेस को प्रभु श्रीराम से इतनी नफरत है. ये अपने परिवार और वोटबैंक से बाहर न तो देख सकते हैं और न ही सोच सकते है. तभी तो हर चुनाव के दौरान ये साथ आते हैं और जब परिणाम निल बटे सन्नाटा आता है तो फिर ये एक दूसरे को गाली देते हुए जुदा हो जाते हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER