Coronavirus / कोरोना वायरस को महज धोखा समझ शख्स ने अटेंड की 'COVID-19' पार्टी, फिर....

NDTV : Jul 13, 2020, 08:00 AM
न्यूयॉर्क: एक कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति द्वारा होस्ट की गई "COVID-19" पार्टी में भाग लेने के बाद टेक्सास के एक 30 वर्षीय व्यक्ति की मृत्यु हो गई। यह जानकारी एक डॉक्टर ने दी। डॉक्टर जेन एप्पलबी ने कहा कि महामारी के चलते जान गंवाने वाले व्यक्ति ने सोचा कि कोरोना वायरस एक धोखे से ज्यादा कुछ नहीं है। बावजूद इसके कि अमेरिका में अब तक 1,35,000 से अधिक लोग कोरोना से मारे गए हैं।

उन्होंने रविवार को अमेरिकी मीडिया द्वारा प्रसारित एक वीडियो में कहा, "कुछ लोगों को उनके कोरोना संक्रमित होने का पता चलेगा और वे ये देखने के लिए कि वे अपने दोस्तों के साथ मिलकर बीमारी को हरा सकते हैं कि नहीं पार्टी आयोजित करते हैं।" डॉक्टर ने बताया कि दुख की बात यह है कि शख्स ने मरने से पहले नर्स से कहा कि, 'आप जानते हैं, मुझे लगता है कि मैंने गलती की है। " शख्स ने सोचा कि बीमारी एक धोखा है। उन्हें लगा कि युवा कोरोना को हरा देंगे और बीमारी से प्रभावित नहीं होंगे।"

अमेरिकी डॉक्टर ने कहा कि युवा मरीज अक्सर महसूस नहीं करते कि वे कितने बीमार हैं। वे वास्तव में बीमार नहीं दिखते हैं। लेकिन जब आप उनके ऑक्सीजन के स्तर और उनके लैब परीक्षणों की जांच करते हैं, तो वे वास्तव में बीमार दिखते हैं। उन्होंने कहा कि लोगों को कोरोना के जोखिम को गंभीरता से लेने की जरूरत है। 

गौरतलब है कि ट्रम्प प्रशासन ने रविवार को फिर से स्कूलों को खोले जाने के लिए दबाव डाला। यहां तक ​​कि कोरोनोवायरस संक्रमण के लिए कई युवाओं को दोषी ठहराया। फ्लोरिडा में मामलों के बढ़ने से अब सरकार की कोशिशों पर सवाल उठने लगे हैं। बता दें कि अमेरिका में कोरोना से सबसे ज्यादा मौतें हुई हैं। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER