Somnath Mandir Attack / मौलाना साजिद रशीदी का विवादित बयान, सोमनाथ मंदिर पर हुए हमले को बताया सही

Zoom News : Jan 24, 2023, 10:03 AM
Somnath Mandir Attack: मुस्लिम धर्मगुरु मौलाना साजिद रशीदी ने अपने विवादित बयानों को लेकर अक्सर चर्चा में रहते हैं और अब उन्होंने एक बार फिर अपने बयान से विवाद खड़ा कर दिया है. ऑल इंडिया इमाम एसोसिएशन के अध्यक्ष मौलाना साजिद रशीदी ने सोमनाथ मंदिर पर हुए हमले को सही बताया है और कहा है कि सोमनाथ मंदिर में महिलाओं को गायब किया जा रहा रहा था.

हमले से मंदिर में हो रहे गलत काम को रोका: साजिद रशीदी
मौलाना साजिद रशीदी (Maulana Sajid Rashidi) ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि सोमनाथ मंदिर में महिलाओं को गायब किया जा रहा रहा था, जिसे रोका गया. उन्होंने कहा कि हमला करके मंदिर में हो रहे गलत काम को रोका गया. बता दें कि मौलाना साजिद रशीदी ऑल इंडिया इमाम एसोसिएशन के अध्यक्ष हैं.

सोमनाथ मंदिर पर कई बार हुए थे हमले
बता दें कि सोमनाथ मंदिर (Somnath Mandir) पर कई बार हमले हुए थे और मंदिर का बार-बार खंडन व जीर्णोद्धार होता रहा. बताया जाता है कि ईसा के पूर्व में यह मंदिर अस्तित्व में आया था और उसी जगह सातवीं सदी में वल्लभी के मैत्रक राजाओं ने दूसरी बार मंदिर का पुनर्निर्माण कराया. इसके बाद आठवीं सदी में सिन्ध के अरबी गवर्नर जुनायद ने सेना भेजकर हमला किया. इसके बाद प्रतिहार राजा नागभट्ट ने 815 ईस्वी में इसका तीसरी बार पुनर्निर्माण कराया. इसके बाद महमूद गजनवी ने हमला कर मंदिर को खंडित किया, जिसके बाद गुजरात के राजा भीम और मालवा के राजा भोज ने इसका र्निर्माण कराया. इसके बाद मुगल बादशाह औरंगजेब ने साल 1706 में इस मंदिर को फिर गिरा दिया. इसके बाद भारत के पूर्व गृहमंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल ने मंदिर का निर्माण कराया और मौजूद समय में यह मौजूद है.

मौलाना साजिद रशीदी पहले भी दे चुके हैं विवादित बयान
यह पहला मौका नहीं है, जब मौलाना साजिद रशीदी (Maulana Sajid Rashidi) ने विवादित बयान दिया है. रशीदी इससे पहले अयोध्या में बन रहे राम मंदिर को तोड़ने की धमकी भी दे चुके हैं. उन्होंने कहा था, 'इस देश का इतिहास लिखा जाएगा. उस हिस्ट्री की बुनियाद पर हमारी आने वाली नस्लें राम मंदिर को तोड़कर मस्जिद बनाएंगी.'

हिंदू धर्म में सोमनाथ मंदिर का है खास महत्व
सोमनाथ मंदिर (Somnath Mandir) गुजरात के गिर सोमनाथ जिले में समुद्र किनारे स्थित है और भगवान शिव का प्रतिष्ठित मंदिर है. यह भगवान शिव के 12 ज्योतिर्लिंग में से एक है और हर साल लाखों की संख्या में श्रद्धालु भगवान भोलनाथ के दर्शन करने के लिए मंदिर आते हैं. शास्त्रों के अनुसार, इस मंदिर में भगवान शिव के ज्योतिर्लिंग के दर्शन मात्र से ही सारे पाप नष्ट हो जाते हैं और सारी मनोकमानाएं पूरी होती हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER