Lok Sabha Elections / ‘काटते रहो और रेहान बीफ शॉप जिंदाबाद…’ डोर-टू-डोर कैंपेन में ओवैसी के बोल पर विवाद

Zoom News : Apr 21, 2024, 12:40 PM
Lok Sabha Elections: हैदराबाद के निवर्तमान सांसद असदुद्दीन ओवैसी डोर-टू-डोर कैंपेन के दौरान अपने बोल के कारण फिर से विवादों में घिर गए हैं. चुनाव प्रचार के दौरान एक स्थानीय बीफ की दुकान पर ओवैसी के, ‘रेहान बीफ शॉप जिंदाबाद’ और ‘काटते रहो’ की टिप्पणी पर विपक्षी पार्टी के नेताओं ने हमला बोलना शुरू कर दिया है. ओवैसी के वीडियो को ट्वीट कर उनकी टिप्पणियों को उत्तेजना फैलाने वाला और आक्रमक करार दिया है. भाजपा की उम्मीदवार माधवी लता ने ट्वीट कर ओवैसी की टिप्पणी पर सवाल उठाया है.

विष्णुवर्द्धन रेड्डी द्वारा एक्स सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर ट्वीट किए गए वीडियो में देखा जा सकता है कि ओवैसी डोर-टू-डोर चुनाव प्रचार कर रहे हैं. चुनाव प्रचार के दौरन वह एक मीट शॉप पर पहुंचते हैं. मीट शॉप का नाम लेते हुए कहा कि कहा, ‘रेहान बीफ शॉप जिंदाबाद’. उसके बाद वह मीट शॉप में काम करने वालों से हाथ मिलाते हैं और फिर जब चलने लगते हैं, तो कहते हैं.. काटते रहो..

ओवैसी का वीडियो ट्वीट कर बोला हमला

आंध्र प्रदेश के राज्य बीजेपी उपाध्यक्ष विष्णु वर्द्धन रेड्डी ने ओवैसी के वीडियो को ट्वीट करते हुए लिखा, “विभाजनकारी बयानबाजी का एक खतरनाक पैटर्न ओवैसी के बयान से सामने आ रहा है. इस तरह की जानबूझकर की गई हरकतें केवल नफरत को बढ़ावा देती हैं और हमारे समाज में दरारें बढ़ाती हैं.”

माधवी लता ने ओवैसी के बयान पर उठाया सवाल

एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी की गोमांस मालिक की प्रशंसा करने वाली कथित टिप्पणी पर भाजपा की लोकसभा उम्मीदवार माधवी लता ने कहा, “मुझे समझ में नहीं आता कि असदुद्दीन ओवैसी बैरिस्टर कैसे बन गए. वह पर्सनल लॉ के बारे में बात करते रहते हैं.”

उन्होंने कहा, पर्सनल लॉ के अनुसार, ‘ ‘फतवा’ एक ऐसी चीज है जिसका सभी को पालन करना चाहिए… जब एक फतवा है कि गोमांस का सेवन नहीं किया जाना चाहिए, तो वह फतवे के खिलाफ कैसे जा रहा है इसका मतलब है कि वह अपने धर्म का सम्मान नहीं करते है… यही जीवन है.

उन्होंने कहा, “आप इस पर वोट मांग रहे हैं?… उन्हें शिक्षा प्राप्त करने और उनके लिए कुछ बनने की बात करनी चाहिए देश… गोमांस काटने का क्या मतलब है?”

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER