आ गयी कोरोना की सुनामी / इस देश में कोरोना से इतने बिगड़े हालात, बुलाना पड़ रहा है कोरोना संक्रमित डॉक्टरों को भी ड्यूटी पर

Zoom News : Oct 28, 2020, 07:02 AM
Delhi: यूरोप और अमेरिका में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। बेल्जियम की हालत इतनी खराब हो गई है कि कोरोना संक्रमित डॉक्टरों को भी यहां ड्यूटी पर आने के लिए कहा गया है। आईसीयू में काम करने वाले एक डॉक्टर ने बताया कि यह एकमात्र विकल्प है जिसके माध्यम से स्वास्थ्य प्रणाली को गिरने से रोका जा सकता है।

बेल्जियम के शहर लीज में कोरोना के मामलों में काफी वृद्धि हुई है, जिसके कारण शहर के कम से कम 10 अस्पतालों ने अनियमित कोरोना संक्रमित डॉक्टरों को काम करने के लिए कहा है। रिपोर्ट के अनुसार, यह माना जाता है कि लीज शहर, बेल्जियम के डॉक्टरों और नर्सों का एक चौथाई कोरोना से संक्रमित हो गया है। डॉक्टर फिलिप दावोस, जिनका सीएचसी मॉन्टेलजिया अस्पताल के आईसीयू में इलाज किया जाता है, ने कहा कि स्थिति गंभीर हो गई है।

डॉक्टर फिलिप दावोस ने कहा कि लीज दुनिया में कोरोना वायरस का सबसे अधिक प्रभावित क्षेत्र बन गया है। उन्होंने कहा कि बिना लक्षण वाले कोरोना संक्रमित मेडिकल स्टाफ में भी संक्रमण का खतरा होता है, लेकिन अस्पताल प्रणाली को बचाने का एकमात्र तरीका यही है। बेल्जियम में, एक करोड़ 16 लाख की आबादी के साथ, अब तक कोरोना वायरस के 3 लाख 33 हजार से अधिक मामले सामने आए हैं। कल यहां 15,000 नए मामले आए और 73 लोगों की मौत हो गई। पिछले सप्ताह ही, देश के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि बेल्जियम में कोरोना की सुनामी हो सकती है।

बेल्जियम के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि हम सुनामी (कोरोना के) के बहुत करीब हैं। अब हम नियंत्रित नहीं कर पा रहे हैं कि क्या हो रहा है। प्रधानमंत्री अलेक्जेंडर डे क्रू ने कहा कि इस समय मार्च की तुलना में देश में स्थिति अधिक गंभीर है। बेल्जियम ने भी मार्च में लॉकडाउन लागू किया था। बेल्जियम के प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि मार्च की तुलना में तीन गुना अधिक लोग अस्पताल में हैं। हालत बिगड़ती जा रही है। आपको बता दें कि यूरोप के अन्य देशों में, कोरोना मामलों में काफी वृद्धि हो रही है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER