दुनिया / कोरोना मरीज का 1.5 करोड़ का बिल माफ, टिकट देकर दुबई से भारत भेजा

AajTak : Jul 16, 2020, 10:41 AM
दुबई के एक अस्पताल में भर्ती तेलंगाना के एक कोरोना मरीज का ना सिर्फ 1 करोड़ 52 लाख रुपये का बिल माफ किया गया बल्कि मुफ्त टिकट और दस हजार रूपये देकर उसे वापस भारत भेजा गया।

दरअसल, तेलंगाना के जगीताल के रहने वाले ओदनला राजेश (42) को 23 अप्रैल को दुबई के 'दुबई अस्पताल' में कोरोना पॉजिटिव होने के बाद भर्ती कराया गया। करीब 80 दिनों के उपचार के बाद राजेश को अस्पताल से जब छुट्टी दी गई तो उनका बिल 7,62,555 दिरहम (1 करोड़ 52 लाख रुपये) बना।

इसके बाद दुबई में गल्फ वर्कर्स प्रोटेक्शन सोसाइटी के अध्यक्ष गुंदेली नरसिम्हा, जो शुरू से ही राजेश के संपर्क में थे और वे ही राजेश को अस्पताल ले गए, उन्होंने इस मामले को दुबई में भारतीय वाणिज्य दूतावास के अधिकारी श्रीमानसुथ रेड्डी के सामने रखा।

इसके अलावा वाणिज्य दूतावास के अधिकारी श्री हरजीत सिंह ने दुबई के अस्पताल प्रबंधन को एक पत्र लिखा और मानवीय आधार पर इस गरीब का बिल माफ करने के लिए कहा। अस्पताल की तरफ से सकारात्मक जवाब दिया गया और राजेश का बिल माफ कर दिया गया।

मरीज ओदनला राजेश और उनके एक साथी को फ्री टिकट भी दिया गया और जेब खर्च के लिए 10,000 रुपये भी दी गए। मंगलवार रात को अपने गृहनगर पहुंचे राजेश को हवाई अड्डे पर अधिकारियों ने रिसीव भी किया और उनके परिवार को सौंपा गया। फिलहाल उन्हें 14 दिनों के लिए होम क्वारनटीन किया गया है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER