Coronavirus / कोरोना काल की सबसे अनूठी शादी, दुल्हन की तारीफ करते थक नहीं रहे लोग

Zoom News : May 15, 2021, 01:47 PM
Coronavirus: 2020 से ही पूरी दुनिया कोरोना (Coronavirus) कहर से जूझ रही है। भारत में इन दिनों कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर (Corona Cases In India) अपना कहर बरपा रही है। कोरोना काल में कोविड 19 गाइडलाइन (Covid 19 Guidelines) का पालन करते हुए देश में अब भी शादी (Corona Wedding) व अन्य कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। इसी दौरान राजस्थान (Rajasthan) की एक दुल्हन ने सुर्खियों में जगह बना ली है। बेहद साधारण परिवार की दुल्हन मोनिका जांगिड़ (Monika Jangid) ने अपनी अनूठी शादी (Unique Wedding) में पर्यावरण (Environment) का ख्याल रखने की मिसाल पेश की है।

मेहमानों को दिए अनूठे गिफ्ट

कोरोना काल में होने वाली शादियों (Corona Wedding) में दूल्हा, दुल्हन समेत उनके घरवालों और सभी मेहमानों को मास्क पहनते हुए कोविड-19 गाइडलाइन (Covid 19 Guidelines) का पालन करने का निर्देश दिया गया है। श्री कल्पतरू संस्थान के 'द जयपुर गार्डनर' (The Jaipur Gardener) अभियान का पिछले 7 वर्षों से संचालन कर रहीं वॉलंटियर मोनिका जांगिड़ ने सरकार की ओर से निर्धारित गाइडलाइन का पालन करते हुए मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) और सैनिटाइजर की उचित व्यवस्था की थी। साथ ही सभी मेहमानों को तुलसी (Tulsi) और गिलोय (Giloy) के 31 पौधे भी गिफ्ट किए।

ऐसे तैयार किए पौधों के तोहफे

पौधे तैयार करने के लिए प्लास्टिक की थैली की जगह पूजन के लिए लाए गए नारियल के खाली खोल का इस्तेमाल ज्यादा किया गया था। बारात में दूल्हे सहित सिर्फ 11 लोग ही आए थे और कोरोना काल की इस अनूठी शादी (Corona Wedding) में कुल 31 मेहमान शामिल हुए थे। राजस्थान भाजपा (Rajasthan BJP) के प्रदेश अध्यक्ष डॉ। सतीश पूनिया (Dr। Satish Punia) ने पत्र लिखकर मोनिका को बेटी संबोधित करते हुए भावी गृहस्थ जीवन की मंगलकामनाएं दी हैं। उन्होंने इसके लिए ट्वीट भी किया है।

समाज सेवा में रुचि रखती हैं मोनिका

मोनिका जांगिड़ लंबे समय से समाज सेवा (Social Service) में सक्रिय हैं। अपनी शादी से पहले भी उन्होंने अपने हाथों से तैयार किए हुए मास्क लोगों में बंटवाए थे। कोरोना काल में अपनी अनूठी शादी से उन्होंने न सिर्फ सबको इंप्रेस कर दिया है, बल्कि एक मिसाल भी कायम की है।

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER