Chhattisgarh Election / छत्तीसगढ़ में वोटों की गिनती शुरू- बीजेपी दे रही कांग्रेस को टक्कर

Zoom News : Dec 03, 2023, 08:37 AM
Chhattisgarh Election: छत्तीसगढ़ में वोटों की गिनती शुरू जारी है. सभी 90 विधानसभा सीटों पर मतगणना हो रही है. पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह का दावा है कि बीजेपी 42 से 55 सीटें जीतेगी. वहीं कांग्रेस पार्टी एग्जिट पोल के नतीजों के आधार पर जीत के दावे कर रही है.

वोटों की गिनती से पहले दिल्ली कांग्रेस मुख्यालय का नजारा

मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान और तेलंगाना विधानसभा चुनाव के नतीजों से पहले कांग्रेस के दिल्ली मुख्यालय पर मिठाई बनकर तैयार है. पार्टी कार्यकर्ता गाना बजाना कर रहे हैं.

कांग्रेस पार्टी डरी और घबराई हुई है: अरुण साव

छत्तीसगढ़ बीजेपी अध्यक्ष अरुण साव ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी डरी हुई है, घबराई हुई है. जब भी कांग्रेस हारने वाली होती है या हारती है तो आरोप लगाती है. कभी ईवीएम पर सवाल उठाते हैं तो कभी संविधान बदलने की बात करते हैं, कभी कुछ और बात करते हैं. ये बताता है कि कांग्रेस पार्टी चुनाव हारने वाली है. वास्तव में छत्तीसगढ़ की जनता ने इन्हें रिजेक्ट कर दिया है.

छत्तीसगढ़ में बीजेपी 42 से 55 सीटें जीतेगी: रमन सिंह

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता रमन सिंह ने कहा है कि बीजेपी की सरकार बनने जा रही है. हम 42 से 55 सीटें जीतेंगे.

2018 की तुलना में इस बार कम हुई वोटिंग

छत्तीसगढ़ में इस बार 76.31 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था. वहीं 2018 के विधानसभा चुनाव में 76.88 प्रतिशत वोटिंग हुई थी.

33 जिला मुख्यालयों में सुबह आठ बजे वोटों की गिनती शुरू होगी

राज्य की मुख्य निर्वाचन अधिकारी रीना बाबा साहेब कंगाले ने एक संवाददाता सम्मेलन में बताया, सभी 90 सीट के लिए 33 जिला मुख्यालयों में सुबह आठ बजे वोटों की गिनती शुरू होगी, जिसके लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. उन्होंने बताया कि प्रत्येक मतगणना केंद्र पर तीन स्तरीय सुरक्षा की व्यवस्था की गई है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER