केरल / कपल की खुली किस्मत, शादी की सालगिरह पर लगी 3.3 करोड़ रुपये की लॉटरी

Zoom News : Feb 11, 2021, 03:43 PM
कोच्चि: जब किसी व्यक्ति की किस्मत बदलती है, तो कुछ नहीं कहा जा सकता है और कभी-कभी उसकी किस्मत रातोंरात बदल जाती है। इसी तरह का एक मामला केरल से आया है, जहां शादी की सालगिरह मना रहे एक जोड़े की किस्मत पलट गई और लॉटरी ने उन्हें करोड़पति बना दिया। केरल के रहने वाले शाजी मैथ्यू लोटोलैंड लॉटरी के जैकपॉट विजेता बन गए हैं और शाजी और उनकी पत्नी ने इस लॉटरी से 3.3 करोड़ रुपये जीते हैं। लॉटरी जीतने के बाद शाजी और उनकी पत्नी की खुशी ठीक नहीं है। वह कहते हैं कि इस लॉटरी ने उनकी जिंदगी बदल दी है।

लॉटरी जीतने के बाद, शाजी मैथ्यू ने कहा कि जब मैंने पहली बार ईमेल देखा और लोटोलैंड से कॉल आया, तो मुझे लगा कि कोई हमारे साथ मजाक कर रहा है या कोई धोखाधड़ी करने की कोशिश कर रहा है। हालांकि, जब बाद में लॉटरी के पैसे लेने के लिए उनसे कोई राशि की मांग नहीं की गई, तो वह आश्वस्त थे।

पैसा कहां खर्च होगा

शाजी ने कहा कि इतनी बड़ी राशि जीतने के बाद मैं सदमे में था। उन्होंने बताया कि मैंने सारा पैसा अपनी पत्नी के साथ संयुक्त खाते में रखा है। वर्तमान में मुझे एक नया घर बनाया जा रहा है और मेरे बच्चों के कॉलेज फंड के लिए पैसे भी बचेंगे। इसके साथ ही, उनके गांव के पास एक स्थानीय अनाथालय को पैसे देने की योजना है।

शाजी मैथ्यू ने 3.3 करोड़ रुपये जीते हैं, लेकिन करों और कमीशनों में कटौती के बाद, उनके खाते में लगभग 1.98 करोड़ रुपये आए हैं। बता दें कि लॉटरी पर 30 प्रतिशत टैक्स और 10 प्रतिशत एजेंट कमीशन काटा जाता है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER