Asaram Bapu / कोर्ट ने आसाराम को रेप मामले में दोषी ठहराया, कल किया जाएगा सजा का ऐलान, जानें क्या है पूरा मामला

Zoom News : Jan 30, 2023, 06:14 PM
Asaram Bapu: संत का चोला पहनने वाले आसाराम को रेप मामले में दोषी ठहराया गया है। आसाराम के खिलाफ आज गांधीनगर एडिशन डिस्ट्रिक्ट एंड सेशंस कोर्ट ने फैसला सुनाया है। वहीं दूसरे आरोपी को निर्दोष ठहराया गया है। अब आसाराम की सजा का ऐलान कल (31 जनवरी) किया जाएगा। आसाराम को आज वर्चुअली कोर्ट में पेश किया गया था।

बता दें कि 2013 के मामले में आसाराम पर सूरत की लड़की ने रेप का आरोप लगाया था, जबकि उसकी छोटी बहन ने नारायण साईं पर रेप का आरोप लगाया था। इस मामले में आसाराम के अलावा उसकी पत्नी लक्ष्मी, बेटी भारती और चार महिला अनुयायी ध्रुवबेन, निर्मला, जस्सी और मीरा आरोपी हैं। 

सजा पर सजा...राहत की उम्मीद और कम

यहां ये समझना जरूरी है कि पहले से ही आसाराम बलात्कार के एक दूसरे मामले में उम्रकैद की सजा काट रहा है. इस समय वो जोधपुर की जेल में ही बंद है. वैसे इससे पहले भी जब कभी आसाराम की तरफ से कोर्ट से राहत की उम्मीद लगाई गई है, उसे झटका लगा है. पिछले साल नवंबर में भी सुप्रीम कोर्ट में आसाराम की एक जमानत याचिका पर सुनवाई हुई थी. उस समय आसाराम ने कहा था कि बढ़ती उम्र और खराब तबीयत की वजह से उसे जमानत मिलनी चाहिए. लेकिन कोर्ट ने मामले की गंभीरता को समझते हुए ऐसा नहीं किया था. अब एक तरफ उस पुराने मामले में सजा चल रही है, यहां सूरत वाले केस में भी सजा का ऐलान होने जा रहा है. यानी कि लंबे समय तक आसाराम को कोई राहत नहीं मिलने वाली है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER