COVID-19 / रांची में फिर बढ़ रहे कोविड-19 के मामले

Zoom News : Aug 16, 2021, 11:47 PM

एक चिंताजनक प्रवृत्ति में, राज्य की राजधानी रांची में हर दिन कोविड -19 मामलों की संख्या फिर से ऊपर की ओर बढ़ रही है, क्योंकि पिछले सप्ताह कम से कम 4 दिनों में दोहरे अंकों में मामले दर्ज किए गए थे, जैसा कि अति-आधुनिक आंकड़ों को ध्यान में रखते हुए सोमवार को स्वास्थ्य विभाग के माध्यम से साझा किया गया।


इससे पहले, शहर ने शेष कई हफ्तों में रोज़मर्रा के मामलों को एकल अंकों में देखा। स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार, पिछले सप्ताह के शेष छह दिनों में राज्य की राजधानी के भीतर 79 मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही देशभर में सक्रिय मामलों की संख्या 200 का आंकड़ा पार कर गई। इनमें से करीब 50 फीसदी एक्टिव केस रांची जिले में हैं।

स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार, मामलों में नवीनतम वृद्धि विभिन्न राज्यों से यात्रियों की आमद के कारण हुई है।


“उन नए मामलों में से अधिकांश का पता रेलवे स्टेशन और हवाई अड्डे पर लगाया जा रहा है। स्थानीय लोगों के बीच भी छिटपुट मामले दर्ज किए जा रहे हैं। हालांकि, रांची हवाई अड्डे और स्टेशन पर उतरने वाले सबसे अधिक उदाहरण हैं, ”डॉ विनोद कुमार, सिविल जनरल प्रैक्टिशनर, रांची जिले ने कहा।

सिविल जनरल प्रैक्टिशनर ने कहा कि उन्होंने जिला प्रबंधन से सुधारात्मक उपाय करने को कहा है। कुमार ने कहा कि पटना के उपायुक्त की अध्यक्षता में हुई समीक्षा बैठक में यह मुद्दा उठाया गया.


“यात्री गलत संपर्क विवरण दे रहे हैं। मंगलवार से जांच केंद्र आने वाले यात्रियों के माध्यम से दिए गए मोबाइल नंबरों की जांच कर सकते हैं। सभी यात्रियों का परीक्षण सुनिश्चित करने के लिए हवाई अड्डे और स्टेशन पर पुलिस की तैनाती में तेजी लाने का भी अनुरोध किया गया है, ”कुमार ने कहा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER