कोरोना वायरस / कोविड-19 वायरस तेज़ी से फैल रहा है लेकिन वर्तमान लहर में कम खतरनाक है: सत्येंद्र जैन

Zoom News : Apr 05, 2021, 04:46 PM
नई दिल्ली: कोरोना की चौथी लहर बेहद तेज गति से बढ़ रहा है। रविवार को 24 घंटे के दौरान दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों ने 4000 का आंकड़ा भी पार कर लिया है।  इस बीच सोमवार को मीडिया कर्मियों से बातचीत करते हुए दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Delhi Health Minister Satyendar Jain) ने कहा है कि डॉक्टरों के अनुसार, नया COVID19 वायरस तेजी से फैलता है लेकिन यह कम गंभीर होता है। मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि दिल्ली में जहां 2-3 कोरोना के मरीज मिलेंगे, वहां हम जल्द ही माइक्रो कंटेनमेंट जोन लॉन्च करेंगे। इसके साथ ही उन्होंने कोरोना से स्वस्थ हुए मरीजों से प्लाज्मा दान करने की भी अपील की है।

गौरतलबह है कि दिल्ली में तेजी से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। आलम यह है कि एक सप्ताह से प्रतिदिन कोरोना के 2500 से अधिक मरीज मिल रहे हैं। रविवार को तो यह आंकड़ा चार हजार को पार कर गया है। ऐसे में अब राजधानी के लोगों को कोरोना के बचाव के नियमों का पालन करने को लेकर और सतर्क होने की जरूरत है। यदि अब भी चेते नहीं तो इसे काबू कर पाना मुश्किल हो जाएगा। हालांकि, राजधानी के लोगों में अब टीकाकरण को लेकर उत्साह है। शनिवार को जहां 80 हजार से अधिक लोगों ने टीका लगवाया था। वहीं रविवार को यह आंकड़ा 50 हजार के पार हो गया।

कोरोना नियमों का उल्लंघन करने पर चला पुलिस का डंडा

संक्रमण पर अंकुश लगाने के लिए दिल्ली पुलिस ने अभियान चलाकर होटल व रेस्टोरेंट में कोरोना के दिशा-निर्देशों का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की है। इसमें 173 लोगों का चालान किया गया।

वरिष्ठ पलिस अधिकारी ने बताया कि शनिवार को 13 बैंक्वेट हाल संचालकों और हाल में मौजूद 35 लोगों का चालान किया। इसी तरह 58 रेस्त्रं संचालकों और 60 लोगों का चालान किया गया। वहीं, नई दिल्ली जिला पुलिस ने पांच रेस्त्रं संचालकों के खिलाफ महामारी रोग अधिनियम के तहत एफआइआर दर्ज की है। चाणक्यपुरी के होटल अशोका में तीन और खान मार्केट में 12 लोगों का मास्क नहीं पहनने पर चालान किया गया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER