IPL 2021 / रवींद्र जडेजा के ऑलराउंड प्रदर्शन के आगे बैंगलोर ने घुटने टेके, चेन्नई 69 रन से जीता

Zoom News : Apr 25, 2021, 07:40 PM
मुंबई: रवींद्र जडेजा (62*, 4 विकेट, एक रनआउट) के ऑलराउंड प्रदर्शन के दम पर चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने रविवार को आईपीएल 2021 के 19वें मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 69 रन के विशाल अंतर से मात दी। मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम पर चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 191 रन बनाए। जवाब में आरसीबी की टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 122 रन बना सकी। जडेजा ने पारी के आखिरी ओवर में 37 रन बटोरकर इतिहास रचा था। जडेजा को उनके ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

इसी के साथ सीएसके ने आरसीबी का अजेय रथ तोड़ दिया। आरसीबी ने अपने पिछले चारों मैच जीते थे। सीएसके ने लगातार चौथी जीत दर्ज की और अंक तालिका में शीर्ष स्‍थान हासिल किया। 

आरसीबी की पारी का हाल

192 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी आरसीबी को विराट कोहली (8) और देवदत्‍त पडिक्‍कल (34) ने 44 रन की साझेदारी करके शानदार शुरूआत दिलाई। करन ने कोहली को विकेटकीपर धोनी के हाथों कैच आउट कराकर इस साझेदारी को तोड़ा। इसके बाद ठाकुर ने पडिक्‍कल को शॉर्ट स्‍क्‍वायर लेग पर रैना के हाथों कैच आउट कराकर आरसीबी को दूसरा झटका दिया।

यहां से रवींद्र जडेजा ने अपना जलवा बिखेरा। उन्‍होंने वॉशिंगटन सुंदर (7), ग्‍लेन मैक्‍सवेल (22) और एबी डिविलियर्स (4) को अपना शिकार बनाया व डान क्रिश्चियन (1) को शानदार रनआउट किया। ऐसा लगा मानो आरसीबी को जडेजा ने मात दी हो। फिर इमरान ताहिर ने हर्षल पटेल और नवदीप सैनी (2) को आउट करके आरसीबी को करारी शिकस्‍त की तरफ धकेला। चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की तरफ से रवींद्र जडेजा ने तीन जबकि इमरान ताहिर ने दो विकेट झटके। सैम करन और शार्दुल ठाकुर को एक-एक सफलता मिली।

सीएसके की पारी

आरसीबी द्वारा पहले बल्‍लेबाजी के लिए आमंत्रित चेन्‍नई को रुतुराज गायकवाड़ (33) और फाफ डु प्‍लेसिस (50) ने 74 रन की साझेदारी करके शानदार शुरूआत दिलाई। चहल ने गायकवाड़ को जेमिसन के हाथों कैच आउट कराकर इस साझेदारी को तोड़ा। इसके बाद सुरेश रैना ने तीन छक्‍के की मदद से 24 रन बनाए। हर्षल पटेल ने तब आरसीबी की जोरदार वापसी कराई। उन्‍होंने 14वें ओवर की चौथी और पांचवीं गेंद पर सुरेश रैना (24) व फाफ डु प्‍लेसिस (50) को अपना शिकार बनाया।

इसके बाद पटेल ने अंबाती रायुडू (14) को जेमिसन के हाथों कैच आउट कराकर अपना तीसरा शिकार किया। तब लग रहा था कि सीएसके की टीम 150-160 के बीच रूक जाएगी। मगर रवींद्र जडेजा ने आखिरी ओवर में पर्पल कैपधारी हर्षल पटेल की जमकर धुनाई की और ओवर में कुल 37 रन बटोरकर सीएसके को विशाल स्‍कोर तक पहुंचाया। जडेजा ने 25 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया, जो मौजूदा सीजन का चौथा सबसे तेज पचासा है। अंत में वो 28 गेंदों में चार चौके और पांच छक्‍के की मदद से 62 रन बनाकर नाबाद रहे। आरसीबी की तरफ से हर्षल पटेल ने तीन जबकि युजवेंद्र चहल को एक सफलता मिली।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER