क्रिकेट / कोविड-19 के डर के कारण दूसरे ऐशेज़ टेस्ट से बाहर हुए कमिंस, 45 माह बाद कप्तानी करेंगे स्मिथ

Zoom News : Dec 16, 2021, 11:18 AM
क्रिकेट: इंग्लैंड और मेजबान ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की एशेज सीरीज 2021-22 का दूसरा टेस्ट मैच अब से कुछ ही देर में शुरू होने वाला है। लेकिन उससे पहले ही कंगारूओं को एक तगड़ा झटका लगा है। एशेज सीरीज का दूसरा टेस्ट एडिलेड मे डे-नाइट खेला जाना है और उससे पहले ही कप्तान पैट कमिंस इस मैच से बाहर हो गए हैं। कमिंस कोविड-19 से संक्रमित पाए गए रेस्टोरेंट के एक शख्स के संपर्क में आने के बाद दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक बयान जारी कर कहा है कि कमिंस एडिलेड के रेस्टोरेंट में खाना खा रहे थे इस दौरान उनके पास वाली टेबल पर बैठा पैट्रन कोविड पॉजिटिव पाया गया है।

बोर्ड ने आगे कहा कि कमिंस ने तुरंत रेस्टोरेंट छोड़ दिया और इसके बाद उन्होंने अधिकारियों को इसके बारे में जानकारी दी। कमिंस के दूसरे टेस्ट से बाहर होने के बाद उपकप्तान स्टीव स्मिथ को टेस्ट टीम की कप्तानी सौंपी गई है। वहीं, मिचेल नासेर को भी टेस्ट में डेब्यू का मौका मिला है। कमिंस अब सात दिन तक आइसोलेशन में रहेंगे। दूसरे टेस्ट के लिए स्मिथ के कप्तान बनने के बाद ट्रेविस हेड उपकप्तानी की जिम्मेदारी संभालेंगे।

पैट कमिंस का कोविड-19 टेस्ट नेगेटिव

कमिंस को जब कोविड-19 व्यक्ति ​के संपर्क में आने की जाने की जानकारी मिली तो उन्होंने उसी समय अपना पीसीआर टेस्ट कराया, जिसमें वह नेगेटिव पाए गए है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा है कि कमिंस ने बायो सिक्योरिटी प्रोटोकॉल्स का उल्लंघन नहीं किया है। बोर्ड ने उम्मीद जताई है कि कमिंस मेलबर्न में खेले जाने वाले बॉक्सिंग-डे टेस्ट मैच में जरूर वापसी करेंगे। कमिंस से तेज जोश हेजलवुड भी चोट के कारण दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए थे। इन दोनों के बाहर होने से ऑस्ट्रेलिया की गेंदबाजी विभाग को तगड़ा झटका लगा है।

मिचेल नासेर टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने वाले ऑस्ट्रेलिया के 462वें क्रिकेटर

मिचेल नेसर टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने वाले ऑस्ट्रेलिया के 462वें मेंस क्रिकेटर बनेंगे। वहीं, स्मिथ दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2018 केपटाउन टेस्ट के बाद पहली बार ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम की कप्तानी करेंगे। दूसरे टेस्ट के लिए स्मिथ के कप्तान बनने के बाद ट्रेविस हेड उपकप्तानी की जिम्मेदारी संभालेंगे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER