मप्र / दूसरी जाति की लड़की से दोस्ती करने पर एमपी में दलित युवक की हुई पिटाई, 4 अरेस्ट

Zoom News : Jun 02, 2021, 01:53 PM
जबलपुर: मध्य प्रदेश के जबलपुर जिले में एक दलित युवक के साथ मारपीट का मामला सामने आया है और आरोप हैं कि किसी अन्य जाति की लड़की से दोस्ती होने की वजह से लड़की के परिजनों ने इस घटना को अंजाम दिया। पुलिस ने मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

नगर पुलिस अधीक्षक (सीएसपी) रवि चौहान ने मंगलवार को जानकारी देते हुए बताया कि घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। उन्होंने कहा कि मामले में शिकायत दर्ज होने के बाद लड़की के परिवार के चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

अधिकारी ने बताया कि बुफवानी गांव के रहने वाले युवक की अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) परिवार की एक लड़की से दोस्ती थी और उसने हाल ही में लड़की को एक मोबाइल फोन भी उपहार में दिया था।

चौहान के अनुसार जब लड़की के परिवार वालों को इस बात की जानकारी लगी तो उन्होंने 22 मई को दलित युवक और उसके चचेरे भाई को फोन कर अपने घर बुलाया और दोनों युवकों की कथित तौर पर जमकर पिटाई की। उन्होंने कहा कि इसके बाद लड़की के परिवार वालों ने दलित युवक को जूतों की माला पहनने के लिए मजबूर किया।

सीएसपी ने बताया कि आरोपियों ने घटना का वीडियो भी बनाया जो कि बाद में सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। वीडियो वायरल होने के बाद पीड़ित युवक ने गत सप्ताह चारगवा थाने में शिकायत दर्ज कराई।

उन्होंने बताया कि आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धाराओं 324 (हमला), 506 (आपराधिक धमकी) तथा अनुसूचित जाति एवं जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम की संबंधित धाराओं में मामला दर्ज कर जांच की जा रही है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER