Auto / DC Avanti के मालिक दिलीप छाबड़िया धोखाधड़ी और जालसाजी मामले में गिरफ्तार

Zoom News : Dec 29, 2020, 12:03 PM
लोकप्रिय कार डिजाइनर दिलीप छाबड़िया को सोमवार को मुंबई क्राइम ब्रांच ने धोखाधड़ी और जालसाजी के मामले में गिरफ्तार किया था। कार मॉडिफिकेशन स्टूडियो DC के मालिक दिलीप छाबड़िया के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 420, 465, 467, 468, 471, 120(B) और 34 के तहत मामला दर्ज किया गया था।

बता दें, पुलिस ने इस मामले से जुड़ी हाई-एंड कार को भी जब्त कर लिया है। कार वर्तमान में मुंबई पुलिस मुख्यालय में खड़ी है। मिली जानकारी के मुताबिक दिलीप छाबड़िया के खिलाफ 19 दिसंबर को शिकायत दर्ज की गई थी। हालांकि पुलिस अभी मामले के बारे में अधिक जानकारी नहीं दे पाई है, लेकिन सूत्रों के अनुसार इस मामले के संबंध में कुछ अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है।

यदि आपने कभी भारत में डीसी डिज़ाइन कारों के पोर्टफोलियो के बारे में सुना है, तो आप निश्चित रूप से कंपनी के पीछे के नाम के बारे में जानते हैं। इस कंपनी को बनाने वाले दिलीप छाबड़िया हैं, जिन्होंने डीसी डिज़ाइन की स्थापना की थी। छाबड़िया का नाम उनके डिजाइन्स के लिए ऑटोमोटिव सर्किट में फैला हुआ है।

इनके गैराज की प्रमुख कार डीसी अवंती(DC Avanti) है। जो पहली स्वदेशी भारतीय स्पोर्ट्स कार है। यह कार दुनिया भर में काफी प्रसिद्ध है। डीसी अवंती को 170mm का ग्राउंड क्लीयरेंस मिलता है जो भारत में कुछ हैचबैक कारों की तुलना में अधिक है। वहीं बात की जाए स्पीड की तो डीसी अवंती की इलेक्ट्रॉनिक लिमिटेड टाॅप स्पीड  लगभग 180 किमी प्रति घंटे पर सीमित है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER