DC vs LSG Live Score, IPL 2022 / रोमांचक मैच में लखनऊ ने मारी बाजी, पंत की दिल्ली नहीं दिखा पाई दिलेरी

Zoom News : May 01, 2022, 07:40 PM
IPL 2022 के 45वें मैच में दिल्ली ने लखनऊ को 6 रन से हरा दिया है। DC के सामने 196 रन का टारगेट था, जिसे टीम हासिल नहीं कर पाई और 20 ओवर में 189 रन बनाए। ऋषभ पंत (44) टॉप स्कोरर रहे, जबकि मिचेल मार्श ने 37 रन की पारी खेली।


लखनऊ के लिए मोहसिन खान ने शानदार गेंदबाजी की, उन्होंने 4 ओवर में 16 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए। मोहसिन ने वार्नर, पंत, पॉवेल और शार्दूल ठाकुर को आउट किया। उनकी शानदार गेंदबाजी के दम पर ही टीम को जीत मिली।


मार्श नॉट-आउट थे फिर भी आउट हो गए

आवेश खान की जगह मैच में खेल रहे के.गौतम ने मिचेल मार्श का विकेट अपने नाम किया। हालांकि, मार्श आउट नहीं थे। दरअसल गौतम की गेंद पर मिचेल बड़ा शॉट खेलना चाहते थे, लेकिन गेंद बल्ले पर नहीं आई और विकेटकीपर डीकॉक के पास चली गई। डिकॉक को लगा गेंद ने बल्ले का किनारा लिया है और उन्होंने शानदार अपील की, मिचेल को भी लगा गेंद ने बाहरी किनारा लिया है। मार्श को कुछ समझ नहीं आया और वो पवेलियन की तरफ चल दिए। खुद गौतम को विश्वास नहीं था कि मार्श आउट हैं।


रिप्ले में साफ दिखा कि गेंद ने बल्ले का किनारा नहीं लिया है। मार्श के बल्ले से 20 गेंद में 37 रन निकले। उन्होंने पंत के साथ सिर्फ 25 गेंद में 60 रन जोड़ दिए। मार्श के आउट होने के बाद ललित यादव भी जल्दी आउट हो गए। रवि विश्नोई ने उनको क्लीन बोल्ड कर दिया। उनके बल्ले से सिर्फ 3 रन निकले।


दिल्ली के दोनों सलामी बल्लेबाज फ्लॉप

पृथ्वी शॉ 5 रन बनाकर दुष्मंता चमीरा का शिकार बने। वहीं, वार्नर के बल्ले से सिर्फ 4 रन निकला। उन्हें मोहसिन खान ने आउट किया।


जमकर बोला राहुल-दीपक का बल्ला

LSG के लिए कप्तान केएल राहुल ने सबसे ज्यादा 77 रन बनाए। उनके बल्ले से 4 चौके और 5 छक्के निकले। राहुल के अलावा दीपक हुड्डा ने 52 रनों की पारी खेली। दिल्ली के लिए सबसे ज्यादा 3 विकेट शार्दूल ठाकुर ने लिए।


केएल राहुल IPL 2022 में कमाल के फॉर्म में हैं। दिल्ली के खिलाफ मैच में उनके बल्ले से इस सीजन का दूसरा अर्धशतक निकला। साथ ही वह अब तक 2 शतक भी लगा चुके हैं। IPL में राहुल का ये 29वां अर्धशतक है। कप्तान राहुल के अलावा दीपक हुड्डा ने भी मैच में शानदार पारी खेली। उन्होंने 34 गेंद में 52 रन बनाए। दीपक को शार्दूल ठाकुर ने आउट किया।


केएल राहुल और दीपक के बीच दूसरे विकेट के लिए 95 रन की साझेदारी हुई। दीपक का IPL 2022 में तीसरा अर्धशतक है। उनका पचासा सिर्फ 32 गेंद में आया। वहीं, ओवरऑल IPL में उनका 6वां पचासा है।


लॉर्ड ने दिया लखनऊ को पहला झटका

शार्दूल ठाकुर ने खतरनाक लग रहे क्विंटन डीकॉक को अपना शिकार बनाया। 5वें ओवर में उन्होंने गुड लेंथ गेंद बल्लेबाज से काफी दूर डाली। डीकॉक इसे कवर के ऊपर से मारना चाहते थे, लेकिन ललित यादव को कैच दे बैठे। पहले विकेट के लिए केएल राहुल और डीकॉक के बीच 42 रन की साझेदारी हुई। डीकॉक के बल्ले से 13 गेंद में 23 रन निकले। उन्होंने 3 चौका और एक छक्का जड़ा।


लखनऊ के तेज गेंदबाज आवेश खान टीम का हिस्सा नहीं हैं। वो चोट के कारण टीम से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह के गौतम टीम का हिस्सा बने हैं। दिल्ली की टीम ने अपनी प्लेइंग X1 में कोई बदलाव नहीं किया है।


दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन


दिल्ली- पृथ्वी शॉ, डेविड वार्नर, मिचेल मार्श, ऋषभ पंत (कप्तान, विकेटकीपर), ललित यादव, रोवमैन पॉवेल, अक्षर पटेल, शार्दूल ठाकुर, कुलदीप यादव, मुस्तफिजुर रहमान, चेतन सकारिया


लखनऊ- केएल राहुल, क्विंटन डीकॉक, दीपक हुड्डा, मार्कस स्टोइनिस, आयुष बडोनी, क्रुणाल पंड्या,जेसन होल्डर, मोहसिन खान, के गौतम, दुष्मंथा चमीरा, रवि बिश्नोई

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER