Bank Holidays / 2020 के आखिरी सप्ताह में तीन दिन बंद रहेंगे बैंक, जल्दी से जान ले वो दिन

Zoom News : Dec 22, 2020, 01:08 PM
Bank Holidays: साल 2020 को खत्म होने में कुछ ही दिन शेष हैं। यदि आपको बैंक का कोई भी जरूरी कार्य करना है, तो ये खबर आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण साबित हो सकती है। कोरोना वायरस महामारी के प्रकोप के इस समय में सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का पालन करना बेहद जरूरी है। इसलिए ग्राहकों को भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने नेट बैंकिंग और मोबाइल बैंकिंग के जरिए अपने बैकिंग कार्य निपटाने की सलाह दी है। लेकिन अगर ब्रांच जाना जरूरी हो, तो ग्राहकों को यह जरूर जान लेना चाहिए की इस सप्ताह किस दिन बैंक बंद रहेंगे।

अगर आपको कोई जरूरी काम है तो उसे गुरुवार तक ही निपटा लें क्योंकि उसके बाद लगातार तीन दिन बैंक बंद रहने वाले हैं। आरबीआई की वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक, 25 दिसंबर को यानी शुक्रवार को क्रिसमस का त्योहार है और इस दिन राष्ट्रीय अवकाश होता है। इसके बाद 26 और 27 दिसंबर को माह का चौथा शनिवार और रविवार है। इसलिए कुल तीन दिन बैंक बंद होंगे। 

शेयर बाजार भी होगा बंद

मालूम हो कि 25 दिसंबर को घरेलू शेयर बाजार भी बंद है। इस दिन बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) में कारोबार नहीं होगा। 28 दिसंबर को फिर से शेयर बाजार में सामान्य तौर पर कारोबार शुरू होगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER