देश / मैंने पंजाब सीएम पद का ऑफर स्वीकार नहीं किया, किसी सिख को होना चाहिए सीएम: अंबिका सोनी

Zoom News : Sep 19, 2021, 03:13 PM
Punjab Congress Crisis: शनिवार को पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Punjab Ex CM Captain Amarinder Singh) ने पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद से ही पंजाब में सियासी हलचल तेज हो गई है. कांग्रेस ने अभी तक पंजाब के मुख्यमंत्री का ऐलान नहीं किया है. अभी भी पार्टी नए मुख्यमंत्री के चेहरे की तलाश कर रही है. इसी सिलसिले में कांग्रेस की वरिष्ठ नेता अंबिका सोनी (Congress Leader Ambika Soni) ने रविवार को कहा कि उन्होंने पंजाब की मुख्यमंत्री बनने से इनकार कर दिया है क्योंकि सिख बहुल इस राज्य का मुख्यमंत्री कोई सिख ही होना चाहिए.

उन्होंने यहां मामले पर प्रेस से बात करते हुए कहा कि कांग्रेस की पंजाब इकाई में कोई टकराव नहीं है और जल्द ही सब कुछ ठीक हो जाएगा. इस सवाल के पूछे जाने पर क्या उन्हें मुख्यमंत्री पद का प्रस्ताव दिया गया है तो सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) की करीबी मानी जाने वाली अंबिका ने कहा, 'मैंने इनकार कर दिया है. मेरा 50 साल से मानना है कि पंजाब का मुख्यमंत्री कोई सिख होना चाहिए क्योंकि यह देश में एकमात्र राज्य है जहां सिख बहुसंख्यक हैं.'

उन्होंने यह भी कहा, 'पार्टी की प्रक्रिया चल रही है. प्रभारी हैं और एक-एक विधायक की राय लिखित में ली जा रही है. पार्टी में कोई टकराव नहीं है.' इस बीच, अंबिका सोनी ने पंजाब के घटनाक्रम पर में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Congress Ex President Rahul Gandhi) से भी मुलाकात की है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER