देश / आधुनिक तरीके से विकसित ​चांदनी चौक की मुख्य सड़क का सीएम केजरीवाल ने किया उद्घाटन

Zoom News : Sep 13, 2021, 07:54 AM
दिल्ली: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Kejriwal) ने आज पुनर्निर्मित पुरानी दिल्ली के फेमस चांदनी चौक मार्केट (Chandni Chowk Market) का उद्घाटन किया. इस दौरान सीएम ने कहा कि चांदनी चौक बाजार से ही पूरे विश्व में दिल्ली की पहचान है. उन्होंने कहा कि बाजार के सौंदर्यीकरण और आधुनिक तरीके से विकसित सडक को आज दिल्ली की जनता को समर्पित किया. उन्होंने उम्मीद जताई कि इलाके के बदले हुए खूबसूरत रूप से पर्यटन और व्यापार को बढ़ावा मिलेगा.

सीएम केजरीवाल ने कहा कि पूरे शहर के लोग चांदनी चौक बाजार के बदले हुए स्वरूप (Revamped Chandni Chowk)  को देखने के लिए पहुंच रहे है. अब यह बहुत ही महत्वपूर्ण पर्यटन स्थल बनेगा. चांदनी चौक बाजार में फाउंटेन चौक के पास लोगों को संबोधित करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पुनर्निर्माण के बाद चांदनी चौक पहले से और भी खूबसूरत हो गया है. लोग अब आधी रात में भी घूमने के लिए आ सकते हैं.

‘महत्वपूर्ण पर्यटन स्थल बनेगा चांदनी चौक’

उन्होंने कहा कि ये जगह पहले से ही महत्वपूर्ण पर्यटन स्थल है. लोग यहां पर रात को 12 बजे तक स्ट्रीट फूड का आनंद लेने के लिए आते हैं. सीएम केजरीवाल ने कहा कि अब लोग 2-3 घंटे ज्यादा यहां पर स्ट्रीट फूड का लुत्फ उठा सकते हैं. रात 12 बजे तक स्ट्रीट फूड वेंचर खोलने की व्यवस्था की जाएगी. बता दें कि चांदनी चौक बाजार की सौंदर्यीकरण का काम काफी पहले ही पुरा हो गया था. इस साल 17 अप्रैल को इसका उद्घाटन किया जाना था. लेकिन कोरोना महामारी की भयावह स्थित को देखते हुए इसे टाल दिया गया था.

खूबसूरत हुआ चांदनी चौक बाजार

दिल्ली के सीएम ने कहा कि पहले चांदनी चौक के बाजारों में टूटी हुई सड़कें, झूलते हुए बिजली के तार, हर तरफ ट्रेफिक दिखाई देता था. लेकिन अब यह बहुत ही खूबसूरत दिखने लगा है. उन्होंने कहा कि बाजार के करीब 1.4 कमी इलाके का सौंदर्यीकरण किया गया है. बाजार में ट्रेफिक भी पहले से कम हुआ है. वहीं झूलते हुए तारों को अंडरग्राउंड कर दिया गया है. अब इलाके में सीसीटीवी कैमरे भी लगा दिए गए हैं.

‘मेन पर्यटन स्थल बनेगा चांदनी चौक’

बता दें कि सौंदर्यीकरण का काम चांदनी चौक के मेन बाजार में लाल किले से फतेहपुरी मस्जिद तक किया गया है. ये पूरा इलाका अब बहुत ही खूबसूरत दिखने लगा है.सीएम केजरीवाल ने कहा कि अब जो भी दिल्ली आएगा वह चांदनी चौक जरूर घूमेगा. बता दें कि एक तरफ सीएम चांदनी चौक में उद्घाटन के लिए पहुंचे तो दूसरी तरफ बीजेपी कार्यकर्ताओं ने जलभराव की समस्या को लेकर सीएम का विरोध शुरू कर दिया.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER