Delhi / दिसंबर के पहले हफ्ते में हो सकता है MCD चुनाव, जल्द EC करेगा ऐलान

Zoom News : Oct 20, 2022, 10:49 PM
दिल्ली वार्ड परिसीमन की अधिसूचना जारी होने के बाद राज्य चुनाव आयोग ने चुनाव कराने की तैयारी तेज कर दी है। राज्य चुनाव आयुक्त विजय देव ने बुधवार को चुनाव की तैयारियों से जुड़ी निविदाओं को अंतिम रूप देने के लिए निविदा समिति के चेयरमैन को रिमाइंडर जारी किया है। इसमें उन्होंने जल्द ही चुनाव की घोषणा होने का जिक्र किया है।

राज्य चुनाव आयुक्त ने कहा है कि जल्द से जल्द चुनाव तैयारियों (बूथ, टेंट, तकनीकी सेवाएं समेत अन्य) से जुड़ी तैयारियों को अंतिम रूप दिया जाए। अधिकारियों की मानें तो राज्य चुनाव आयुक्त निगम चुनाव से जुड़ी तैयारियों को लेकर रोजाना प्रगति रिपोर्ट के लिए समीक्षा बैठक कर रहे हैं। उन्होंने पाया कि चुनाव तैयारियों से जुड़ी निविदाओं को अभी तक अंतिम रूप नहीं दिया गया है। अभी उससे जुड़ी जरूरी मंजूरियां भी नहीं ली गई हैं।

उन्होंने एक बैठक में पाया कि तैयारियों से जुड़ी निविदाओं की कोई प्रगति रिपोर्ट नहीं है। उन्होंने इसपर नाराजगी जाहिर करते हुए निविदा समिति के चेयरमैन को रिमाइंडर जारी करते हुए लिखा है कि वार्ड परिसीमन की अधिसूचना जारी की जा चुकी है। चुनाव की घोषणाएं भी जल्द से जल्द होनी हैं। इसलिए जरूरी है कि हम सभी चुनाव तैयारी से जुड़ी निविदाओं को अंतिम रूप दें।

चुनाव जल्द होने का हवाला देते हुए उन्होंने कहा है कि सभी जरूरी कार्यवाही पूरी करके 21 अक्तूबर तक इस संबंध में सभी निविदाओं को अंतिम रूप दिया जाए, जिससे तय समय पर चुनाव तैयारियां पूरी हो सकें और सही तरीके से चुनाव भी कराए जा सकें।

बताते चलें कि दिल्ली में परिसीमन के बाद कुल 250 वार्ड पर चुनाव होंगे। नगर निगम चुनाव तैयारियों को लेकर राज्य चुनाव आयोग पहले ही कई तैयारियां पूरी कर चुका है। दिल्ली में पोलिंग स्टेशन चिन्हित करने के अलावा रिटर्निंग ऑफिसर का चयन भी अंतिम चरण में है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER