Cm Arvind Kejriwal / दिल्ली पुलिस पहुंची CM केजरीवाल के घर, MLA के खरीद-फरोख्त से जुड़ा मामला

Zoom News : Feb 02, 2024, 08:32 PM
Cm Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संजोयक अरविंद केजरीवाल के घर गुरुवार शाम को दिल्ली पुलिस पहुंची. क्राइम ब्रांच की टीम के साथ एसीपी भी पहुंचे. पुलिस की टीम विधायकों के खरीद-फरोख्त के आरोप के मामले में नोटिस लेकर सीएम हाउस पहुंच गई. इस मामले में क्राइम ब्रांच ने आम आदमी पार्टी के कुछ विधायकों से कॉन्टैक्ट किया था. फिलहाल मामले में जांच जारी है.

आम आदमी पार्टी ने विपक्ष पर विधायकों के खरीद-फरोख्त की कोशिश करने का आरोप लगाया था. इसी मामले में दिल्ली क्राइम ब्रांच की टीम नोटिस लेकर पहुंची. हालांकि सीएम केजरीवाल घर पर नहीं मिले इस वजह से नोटिस रिसीव नहीं हुआ. वहीं पुलिस आतिशी के घर भी पहुंची लेकिन आतिशी भी घर पर नहीं मिली तो उनके यहां भी नोटिस रिसीव नहीं हो सका है. फिलहाल क्राइम ब्रांच की टीम वापस लौट गई.

आप ने लगाए थे आरोप

दरअसल आम आदमी पार्टी ने कुछ समय पहले विपक्षी दलों पर गंभीर आरोप लगाए थे, पार्टी की ओर से कहा गया था कि आप के खिलाफ साजिश रची जा रही है और विपक्षी दल 21 विधायकों को खरीदने के प्लान पर काम कर रहे हैं. उनके सात विधायकों से कॉन्टैक्ट किया गया है. आप पार्टी ने यह आरोप बीजेपी पर लगाए थे. उन्होंने कहा था कि उनके विधायकों को 25-25 करोड़ रुपये का ऑफर दिया जा रहा है ताकि उनकी सरकार गिराई जा सके.

बीजेपी ने दी चुनौती

आम आदमी पार्टी की तरफ से आतिशी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा था कि जब वक्त आएगा तब वह सभी आरोपियों के ऑडियो क्लिप्स भी जारी करेंगी. हालांकि इस पूरे मामले में आम आदमी पार्टी के आरोप के खिलाफ बीजेपी ने चैलेंज दिया था कि आम आदमी पार्टी उन विधायकों के नाम जारी करें जिन्हें खरीदने की कोशिश की गई है और बीजेपी ने जिन विधायकों से कॉन्टैक्ट किया था. दिल्ली बीजेपी के सचिव हरीश खुराना ने यह चुनौती दी थी. इस मामले में अभी तक किसी तरह के सबूत पेश नहीं किए गए हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER