देश / कोविड-19 से संक्रमित हुआ गुरमीत राम रहीम सिंह, अस्पताल में किया गया भर्ती: रिपोर्ट

Zoom News : Jun 07, 2021, 07:00 AM
गुरुग्राम: रेप के मामले में 20 साल की सजा काट रहे डेरा सच्चा चीफ गुरमीत राम रहीम कोरोना पॉजिटिव हो गया है. पॉजिटिव आने के बाद राम रहीम को गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल ले जाया गया. डेरा प्रमुख अगस्त 2017 में अपनी दो शिष्यों से रेप के मामले में सजा काट रहा है.

इससे पहले, पेट दर्द की शिकायत के बाद रोहतक के पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (पीजीआईएमएस) में राम रहीम का टेस्ट हुआ था. 53 साल का राम रहीम फिलहाल चंडीगढ़ से 250 किलोमीटर दूर रोहतक की हाई सुरक्षा वाली सुनारिया जेल में बंद है.

पिछले महीने टेस्ट कराने से कर दिया था इनकार

पिछले महीने उसे लो ब्लड प्रेशर की शिकायत के बाद पीजीएमआईएस अस्पताल में भर्ती कराया गया था. लेकिन उसने अस्पताल में कोविड-19 टेस्ट कराने से इनकार कर दिया था.  जनवरी 2019 में पंचकूला की एक विशेष सीबीआई अदालत ने भी उसे और तीन अन्य को 16 साल पहले एक पत्रकार की हत्या के लिए आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी और उसके बाद से वह सजा काट रहा है.

मई महीने में मां से मिलने के लिए मिली थी पैरोल

आपको बता दें कि हाल ही में गुरमीत राम रहीम ने अपनी बीमार मां से मिलने के लिये 'आपात पैरोल' मांगी थी. राम रहीम ने अपनी मां की बीमारी के संबंध में जेल अधिकारियों के सामने कुछ दस्तावेज पेश किये थे. जिसके बाद जेल अधिकारियों ने बताया था कि डेरा प्रमुख ने अपनी बीमार मां नसीब कौर से मिलने के लिये 21 दिन की पैरोल मांगी थी.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER