दिल्ली / CM के ऐलान के बाद भी मास्क न पहनने वालों का 500 रुपये का चालान ही काटा, बोले अधिसूचना का इंतजार

Zoom News : Nov 20, 2020, 09:19 AM
दिल्ली-नोएडा सीमा पर मास्क नहीं पहनने वालों को चुनौती दी जा रही है। खास बात यह है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की घोषणा के बावजूद मास्क नहीं पहनने वालों के लिए 500 रुपये का चालान काटा जा रहा है। दिल्ली पुलिसकर्मियों का कहना है कि अभी अधिसूचना नहीं आई है। अधिसूचना के बाद, 2 हजार का चालान काटा जाएगा।

माना जा रहा है कि आज दोपहर तक अधिसूचना आ सकती है। नोएडा बॉर्डर पर दिल्ली पुलिस ने ऐसे कई लोगों को पकड़ा है जिन्होंने मास्क नहीं पहना था। पकड़े जाने पर ये लोग अलग-अलग बहाने बनाने लगे। दिल्ली सिविल डिफेंस (दिल्ली सरकार के अंतर्गत आता है) कार्मिक चालान काट रहे हैं। दिल्ली पुलिस एक साथ मौजूद है।

आपको बता दें कि कल सीएम अरविंद केजरीवाल ने घोषणा की थी कि दिल्ली में मास्क नहीं पहनने वालों से 2 हजार का जुर्माना वसूला जाएगा। यह निर्णय दिल्ली की केजरीवाल सरकार और एलजी अनिल बैजल की बैठक में लिया गया है। बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण, दिल्ली में कड़ाई की जा रही है।

इससे पहले, दिल्ली के बाजारों में कोरोना परीक्षण शुरू किया गया था, साथ ही नियमों का उल्लंघन होने पर बाजारों को बंद करने की चेतावनी भी दी गई थी। हालांकि, मास्क न पहनने पर कांग्रेस ने 2,000 रुपये के जुर्माने का विरोध किया है। इस बीच, दिल्ली उच्च न्यायालय ने कोरोना से निपटने के अपने तरीकों के लिए केजरीवाल सरकार को फटकार लगाई।

उच्च न्यायालय ने कहा है कि स्थिति नियंत्रण से बाहर होने पर सरकार कदम उठा रही है। अदालत ने यह भी कहा कि स्थिति भयानक है और रात में भी शवों को जलाया जा रहा है। अदालत ने दिल्ली सरकार को आधिकारिक वेबसाइट पर निजी अस्पतालों के आईसीयू बेड की जानकारी देने का निर्देश दिया है। साथ ही नई स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करने को कहा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER