क्रिकेट / भारत-पाक मैच में ओस तय करेगा कि एक्स्ट्रा पेसर या स्पिनर के साथ खेलना है: शास्त्री

Zoom News : Oct 20, 2021, 12:51 PM
दुबई: भारत के मुख्य कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने सोमवार को कहा कि पाकिस्तान के खिलाफ 24 अक्टूबर से शुरू हो रहे आईसीसी टी20 विश्व कप (ICC T20 World Cup) अभियान के दौरान टीम ओस की स्थिति को देखकर तय करेगी कि प्लेइंग इलेवन में अतिरिक्त तेज गेंदबाज रखना है या स्पिनर।

भारतीय टीम के साथ अपने आखिरी टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहे शास्त्री ने साफ किया कि इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो अभ्यास मैचों में मुख्य उद्देश्य खिलाड़ियों की लय का अंदाजा लगाना है।

शास्त्री ने आधिकारिक प्रसारक ‘स्टार स्पोर्ट्स’ से कहा, ‘हम यह देखने की कोशिश करेंगे कि ओस कितनी है और उस हिसाब से पहले बल्लेबाजी या गेंदबाजी का फैसला करेंगे। इससे हमें अतिरिक्त स्पिनर या तेज गेंदबाज को अंतिम एकादश में रखने का फैसला करने में भी मदद मिलेगी।’

भारत को अपने सभी मैच शाम को खेलने हैं और ऐसे में ओस की भूमिका अहम हो जाती है। अधिक ओस पड़ने पर स्पिनरों के लिये गेंद पर ग्रिप बनाना मुश्किल हो जाता है।

शास्त्री ने कहा, ‘सभी खिलाड़ी पिछले दो महीने से आईपीएल में खेल रहे थे इसलिए मुझे नहीं लगता कि उन्हें बहुत अधिक तैयारियों की जरूरत है। यह उनके साथ में खेलने और कुछ लय हासिल करने से जुड़ा है।’

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER