IPL 2021 / धवन-अय्यर ने खेली तूफानी पारी, दिल्ली कैपिटल्स ने हैदराबाद को 8 विकेट से हराया

Zoom News : Sep 23, 2021, 09:26 AM
आईपीएल में बुधवार को खेले गए सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मुकाबले में दिल्ली ने 8 विकेट से शानदार जीत हासिल करके अंकतालिका पर कब्जा कर लिया है. हैदराबाद के कप्तान केन विलियम्सन ने टॉस जीत कर दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे आईपीएल 2021 के 33वें मैच में पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. 

शुरुआत बेहद खराब

हालांकि, हैदराबाद की शुरुआत बेहद खराब रही और वार्नर तीसरी ही गेंद पर आउट हो गए. इसके बाद हैदराबाद का कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक मैदान पर नहीं टिक सका. जिसका नतीजा ये हुआ की हैदराबाद की टीम महज 135 रन ही बना सकी. इसके जवाब में दिल्ली की शुरुआत शानदार रही और धवन और शॉ ने कमाल की पारी खेली.

अंकतालिका का हाल

दिल्ली कैपिटल्स अब 9 मैचों में 7 जीत और दो हार के साथ 14 अंक लेकर अंक तालिका में पहले स्थान पर है जबकि सनराइजर्स हैदराबाद 8 मैचों में एक जीत और 7 हार के साथ दो अंक लेकर अंक तालिका में सबसे निचले पायदान पर हैं. इस मुकाबले से पहले दोनो टीमों के बीच हुए 19 मुकाबलों में हैदराबाद का पलड़ा भारी नजर आता है. हैदराबाद के नाम 11 जीत दर्ज जबकि दिल्ली की टीम ने आठ मैच जीते हैं.

इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज टी. नटराजन एक निर्धारित आरटी-पीसीआर टेस्ट में कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं और उन्होंने खुद को बाकी टीम से अलग कर लिया है.

इन खिलाड़ियों के साथ उतरी थी टीमें:

दिल्ली कैपिटल्स: शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), मार्कस स्टोयनिस, शिमरोन हेत्मायर, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कैगिसो रबादा, आवेश खान और एनरिच नॉत्र्जे

सनराइजर्स हैदराबाद: केन विलियम्सन (कप्तान), डेविड वार्नर, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), मनीष पांडे, केदार जाधव, अब्दुल समद, जेसन होल्डर, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, संदीप शर्मा और खलील अहमद.


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER