US Former President Donald Trump / डोनाल्ड ट्रंप की Twitter पर हो सकती है वापसी? एलन मस्क ने यूजर्स से पूछा

Zoom News : Nov 19, 2022, 11:45 AM
Former US President Donald Trump: एलन मस्क जब से ट्विटर के मालिक बने हैं, तब से वे इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लगातार एक्टिव रह रहे हैं। रोज कुछ ना कुछ नए अपडेट जारी करते रहते हैं, जिसके कारण मस्क लगातार सुर्खियों में बने रह रहे हैं। अब उन्होंने ट्वीट कर अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपित डोनाल्ड ट्रंप का अकाउंट बहाल करने को लेकर पूछा है। इससे पहले एलन मस्क ने नई ट्विटर पॉलिसी का ऐलान किया था। नई ट्विटर पॉलिसी के तहत उन्होंने बताया कि निगेटिव ट्वीट्स को बढ़ावा नहीं दिया जाएगा और ना ही उनका प्रचार किया जाएगा।

अपने लेटेस्ट ट्वीट में एलन मस्क ने यूजर्स से डोनाल्ड ट्रंप के अकाउंट को फिर से ट्विटर पर बहाल करने को लेकर राय पूछी है। इसके लिए उन्होंनों एक पोल बनाया है, जिसका जवाब 'हां' या 'ना' में देना है। इससे पहले मस्क ने ट्वीट कर बताया था कि कैथी ग्रिफिन, जॉर्डन पीटरसन और बेबीलोन बी के अकाउंट को बहाल कर दिया गया है, लेकिन कंपनी ने अभी तक अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के अकाउंट के बारे में फैसला नहीं लिया है।

सत्ता परिवर्तन के दौरान सस्पेंड हुआ था अकाउंट

गौरतलब है कि 2021 में डोनाल्ड ट्रंप का अकाउंट सत्ता परिवर्तन के दौरान पूरी तरह से सस्पेंड कर दिया गया था। पिछले साल अमेरिका में हुए चुनाव के बाद जो बाइडेन को राष्ट्रपति पद के लिए चुना गया था। इस दौरान डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों ने व्हाइट हाउस के बाहर और अंदर जमकर हंगामा किया था। भीड़ के इस हिंसक प्रदर्शन को देखते हुए ट्विटर ने पहले ट्रंप का अकाउंट 12 घंटों के लिए सस्पेंड किया था। बाद में उसे पूरी तरह से सस्पेंड कर दिया था।

मस्क ने ट्विटर की नई पॉलिसी का किया ऐलान 

वहीं, एलन मस्क ने आज ट्विटर की नई पॉलिसी का भी ऐलान किया। मस्क ने ट्वीट किया, "नई ट्विटर नीति में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता है, लेकिन पहुंच की स्वतंत्रता नहीं है। ट्विटर हेट स्पीच या निगेटिव ट्वीट्स को डीबूस्ट और डिमोनेटाइज करेगा, इसलिए ट्विटर पर कोई विज्ञापन या अन्य आय का साधन उपलब्ध नहीं होगा। निगेटिव ट्वीट्स आपको तब तक नहीं मिलेगा, जब तक आप उसे खास तौर से नहीं खोजेंगे।"

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER