अमेरिका / फिर एक बार Facebook के प्लेटफॉर्म से फिर बाहर हुए Donald Trump, ली थी अपनी बहू के पेज से एंट्री

Zoom News : Apr 01, 2021, 06:04 PM
सैन फ्रांसिस्को: फेसबुक (Facebook) ने एक बार फिर से अपने प्लेटफॉर्म से पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) को बाहर कर दिया है।दरअसल, ट्रंप ने अपनी बहू लारा ट्रंप के फेसबुक पेज के जरिए एक इंटरव्यू को पोस्ट कर अपने ऊपर लगे प्रतिबंध से बचने की कोशिश की थी। लारा, डोनाल्ड ट्रंप के बेटे एरिक फ्रेडरिक ट्रंप की पत्नी हैं।

फेसबुक ने बुधवार को 'द वर्ज' को दिए अपने एक बयान में कहा कि कंपनी ने लारा ट्रंप के फेसबुक पेज से कंटेंट को हटाया है, जिसके जरिए पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपनी बात रखना चाहते थे।

प्रतिबंधों का हवाला देते हुए कंपनी ने आगे कहा, 'डोनाल्ड ट्रंप के फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट्स पर लगाए गए प्रतिबंध के मद्देनजर उनकी ओर से पेश किए गए किसी भी कंटेंट को हटा दिया जाएगा और अकाउंट्स पर अतिरिक्त रोक लगाई जाएगी।अकाउंट पर लग सकते हैं और ज्यादा प्रतिबंध 

बाद में लारा ने फेसबुक की ओर से भेजे गए एक ईमेल के स्क्रीनशॉट को साझा किया गया, जिसमें कंपनी ने एक इंटरव्यू को हटाए जाने की बात कही है। इसमें डोनाल्ड ट्रंप की आवाज थी और साथ में इसमें चेतावनी भी दी गई है कि इस तरह के कंटेंट के चलते अकाउंट पर और ज्यादा प्रतिबंध लगा दिए जाएंगे।

अमेरिका में 6 जनवरी को कैपिटल हिल में हुई हिंसक घटनाओं के बाद फेसबुक ने डोनाल्ड ट्रंप पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा रखा है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER