US presidential election / डोनाल्ड ट्रंप 2024 में राष्ट्रपति का चुनाव लड़ेंगे, उम्मीदवारी की घोषणा के दौरान कही ये बात

Zoom News : Nov 16, 2022, 09:55 AM
US presidential election: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एक बार फिर चुनाव लड़ेंगे। साल 2024 में होने वाले चुनाव के लिए अपनी उम्मीदवारी को घोषणा करते हुए उन्होंने कहा, ''अमेरिका को फिर से महान और गौरवशाली बनाने के लिए मैं आज अमेरिकी राष्ट्रपति पद के लिए अपनी उम्मीदवारी की घोषणा कर रहा हूं।" 

ट्रंप को फिर से देश को ट्रैक पर लाना है: मिलर

साल 2024 में अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव होने जा रहे हैं। ऐसे में चर्चा थी कि डोनाल्ड ट्रंप अपनी दावेदारी पेश कर सकते हैं। उनके सलाहकारों में से एक जेसन मिलर का कहना था कि ट्रंप 2024 के राष्ट्रपति चुनाव लड़के को लेकर आधिकारिक तौर पर 15 नवंबर को ऐलान करेंगे। मिलर का कहना था कि इस दौरान ट्रंप को हजारों की संख्या में लोगों के जुटने की उम्मीद है। मिलर ने बताया था कि ट्रंप चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं। उन्हें देश को फिर से ट्रैक पर लाना है। 

साल 2020 में चुनाव हार गए थे ट्रंप

अमेरिकी मिड टर्म चुनाव में ट्रंप की रिपब्लिकन पार्टी रेड वेव को लेकर माहौल काफी गर्म था। कहा जा रहा था कि मिड टर्म चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी की आंधी में डेमोक्रेट्स लड़खड़ा जाएंगे, लेकिन सीनेट में रिपब्लिकन पार्टी को डेमोक्रेट्स से हार का सामना करना पड़ा। रिपोर्ट्स के मुताबिक मिड टर्म चुनाव में इसी रेड वेव के दम पर ट्रंप 2024 के लिए अपनी दावेदारी पेश करना चाहते थे। ट्रंप 2020 में भी राष्ट्रपति चुनाव लड़े थे, लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER