Mehbooba Mufti / कोर्ट पर भी अब यकीन नहीं! राहुल गांधी की अपील खारिज होने पर भड़क गईं महबूबा

Zoom News : Apr 20, 2023, 05:37 PM
Mehbooba Mufti: गुजरात की एक अदालत द्वारा ‘मोदी सरनेम’ वाले मानहानि मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी की अपील खारिज कर दिए जाने पर PDP अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती बुरी तरह भड़क गईं। महबूबा ने गुरुवार को अदालते के इस फैसले के बाद बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि यह भारतीय लोकतंत्र के लिए एक ‘काला दिन’ है। उन्होंने आरोप लगाया कि विरोधी दलों के नेताओं को परेशान किया जा रहा है और वे या तो जेल में हैं या उन्हें जेल भेज दिया जाएगा।

‘बीजेपी देश में लोकतंत्र को खत्म करना चाहती है’

महबूबा ने अनंतनाग में कहा, ‘लोकतंत्र की जननी होने पर गर्व करने वाले मुल्क के लोकतांत्रिक इतिहास में आज काला दिन है। राहुल गांधी के साथ जिस प्रकार का बर्ताव किया जा रहा है, वह दिखाता है कि बीजेपी देश में लोकतंत्र का खात्मा चाहती है। वे ‘वन पार्टी सिस्टम’ लाना चाहते हैं और संविधान को दरकिनार करके ‘बीजेपी राष्ट्र’ बनाना चाहते हैं।’ जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री सूरत की एक अदालत द्वारा एक आपराधिक मानहानि मामले में सजा के खिलाफ राहुल गांधी की अपील खारिज कर दिए जाने पर प्रतिक्रिया दे रही थीं।

‘न्यायपालिका लोगों की अंतिम उम्मीद है लेकिन…’

महबूबा ने कहा, ‘न्यायपालिका लोगों की अंतिम उम्मीद है लेकिन इसकी हालिया भूमिका से सवाल पैदा होते हैं। अनुच्छेद 370 से जुड़ी याचिकाओं को देखिए, वे कई साल से बिना सुनवाई के लंबित हैं। बिल्कीस बानो का मामला लंबित है, लेकिन राहुल गांधी के मामले में तेजी लाई जा रही है। ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के बाद राहुल गांधी एक विश्वसनीय चेहरे के रूप में उभरे हैं और ऐसा लगता है कि बीजेपी उनकी लोकप्रियता से 'डर' गई है।’ महबूबा ने कहा कि मुझे भरोसा है कि लोग ‘वेस्ट इंडिया कंपनी’ के कुशासन के खिलाफ उसी प्रकार उठ खड़े होंगे जैसे वे 1947 से पहले ईस्ट इंडिया कंपनी के खिलाफ खड़े हुए थे।’

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER