वर्ल्ड रिकॉर्ड / इस कंपनी ने इलेक्ट्रिक ट्रक को सिंगल चार्ज में 1,000 KM से ज्यादा चला कर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

Zoom News : Sep 15, 2021, 01:02 PM
जर्मन पैकेज डिलिवरी सर्विस प्रोवाइडर DPD ने ई-ट्रक बनाने वाले ब्रांड Futuricum और टायर बनाने वाली कंपनी Continental के साथ मिलकर गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड (Guinness Book of World Record) बनाया है। सभी कंपनियों ने मिलकर Futuricum इलेक्ट्रिक ट्रक को एक खास ट्रैक पर सिंगल चार्ज में 1,099 किलोमीटर चलाया है। इस कारनामे को पूरा करने में कुल 23 घंटे और दो ड्राइवर्स की मदद लगी। आइए इस दिलचस्प खबर के बारे अधिक जानते हैं।

DPD ने Futuricum और Continental के साथ मिलकर Guinness Book of World Record में नाम दर्ज किया है। जैसा की हमने बताया, कंपनी ने एक खास ट्रैक पर इलेक्ट्रिक ट्रक को सिंगल चार्ज में 1,099 KM दौड़ाया है। ट्रक में दो ड्राइवर्स थे, जिन्होंने हर 4.5 घंटे में शिफ्ट बदली और ट्रैक के 392 चक्कर पूरे किए। इस दौरान ट्रक की औसत स्पीड को 50 km/h (किलोमीटर प्रति घंटा) रखा गया। इस कारनामे को पूरा करने में कुल 23 घंटे लगे।

इस ट्रक के निर्माता Futuricum की मूल कंपनी Designwerk Products के CEO Adrian Melliger का कहना है कि कंपनी ने एक  Volvo FH ट्रक को इलेक्ट्रिक मॉडल में बदला है। इस ट्रक में लगी मोटर 680bhp की अधिकतम पावर जनरेट करने में सक्षम है और इसमें विशाल 680kWh क्षमता का बैटरी पैक लगाया गया है।

DPD Switzerland के एक और अधिकारी का कहना है कि कंपनी ने इलेक्ट्रिक मोबिलिटी में निवेश करने का फैसला लिया है। कंपनी Futuricum के ट्रक को पिछले छह महीने से Möhlin शहर से लेकर Buchs/Zurich में स्थापित डिस्ट्रीब्यूशन सेंटर के बीच इस्तेमाल कर रही है। अधिकारी ने बताया कि यह ई-ट्रक प्रत्येक दिन लगभग 300 किलोमीटर की दूरी आराम से तय कर सकता है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER