Auto / Earth Energy EV ने लाॅन्च किये तीन नए इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर

Zoom News : Feb 04, 2021, 11:50 AM
भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड तेजी से बढ़ रही है, खासकर दोपहिया सेग्मेंट में एक से बढ़कर एक नए मॉडल पेश किए जा रहे हैं। अब मुंबई बेस्ड इलेक्ट्रिक व्हीकल स्टार्ट-अप कंपनी Earth Energy ने आज बाजार में अपनी दो बाइक्स और एक स्कूटर सहित तीन नए मॉडलों को लॉन्च किया है। इसमें देश की पहली क्रूजर इलेक्ट्रिक बाइक भी शामिल है, तो आइये जानते हैं इन दोपहिया वाहनों के बारे में -

कंपनी ने अपने इन वाहनों में स्मार्ट फीचर्स और तकनीक का प्रयेाग किया है। इनमें 5 इंच का TFT डिस्प्ले दिया गया है, जो कि इनबिल्ट एप भी शामिल है। इसे आप अपने स्मार्टफोन से भी कनेक्ट कर सकते हैं। जो कि लाइव नेविगेशन के साथ इनकमिंग कॉल/मैसेज अलर्ट, ट्रिप हिस्ट्री, करेंट डेस्टिनेशन जैसी जानकारियां देती है। यूजर्स स्मार्टफोन के जरिए इसकी सर्विस बुकिंग इत्यादि जैसी सुविधाओं का भी लाभ उठा सकते हैं। इन सभी वाहनों को चार्ज होने में महज 2.5 घंटे का समय लगता है और 40 मिनट के भीतर ही 80 प्रतिशत तक चार्ज हो जाते हैं।

1. Earth Energy Glyde+: यह एक इलेक्ट्रिक स्कूटर है, इसमें कंपनी ने 2.4W की क्षमता का इलेक्ट्रिक मोटर प्रयोग किया है। इसकी टॉप स्पीड 60 किलोमीटर प्रतिघंटा है। कंपनी ने इसे खास स्पोर्टी लुक दिया है, इसके अलावा इसमें स्पेस, वेट और कम्फर्ट का भी पूरा ख्याल रखा गया है। इस स्कूटर को Eagle से प्रेरित होकर डिजाइन किया गया है। इसकी कीमत 92,000 रुपये तय की गई है।

2. Evolve Z: ये कंपनी की तरफ से पेश की गई इलेक्ट्रिक बाइक है, इसमें कंपनी ने 96 AH की क्षमता का लिथियम बैटरी पैक का प्रयोग किया है। सिंगल चार्ज में ये बाइक 100 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देती है। इस बाइक का डिजाइन डायमंड से प्रेरित है, और ये 15 डिग्री तक की ग्रेड एबिलिटी है। इसकी कीमत 1,30,000 रुपये तय की गई है।

3.Evolve R: ये देश की पहली इलेक्ट्रिक कूजर बाइक है, इसे कंपनी ने मसक्यूलर डिजाइन और लुक दिया है। फास्ट चार्जिंग सिस्टम से ये बाइक महज 40 मिनट में ही चार्ज हो जाती है। कंपनी का दावा है कि ये बाइक फुल चार्ज में 110 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज प्रदान करती हैं। इसका डिजाइन एरोहेड्स से प्रेरित है। इसकी कीमत 1,42,000 रुपये तय की गई है।

ये सभी वाहन तीन रंगों के साथ बाजार में उपलब्ध हैं, जिसमें मार्शल ग्रे, जेट ब्लैक और व्हाइट कलर शामिल है। जहां तक डीलरशिप की बात है तो कंपनी मुंबई में 7 डीलरशिप शुरु कर चुकी है, और कंपनी अपने नेटवर्क विस्तार में लगी है। ताकि देश के अन्य शहरों में भी डीलरशिप की शुरुआत की जा सके। कंपनी का लक्ष्य है कि इस साल के अंत तक 45 डीलरशिप शुरु कर दिए जाएंगे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER