दुनिया / इंडोनेशिया में भूकंप के झटके, 34 लोगों की मौत, सैकड़ों लोग घायल

Zoom News : Jan 15, 2021, 04:06 PM
इंडोनेशिया में भूकंप के कारण कम से कम 34 लोगों के मरने की सूचना है और सैकड़ों लोग घायल हुए हैं। रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 6.2 मापी गई है। बताया जा रहा है कि भूकंप का केंद्र जमीन से 10 किलोमीटर नीचे था। मलबे में कई लोगों के दबे होने की सूचना है। बचाव कार्य जारी है। घटना में अस्पताल भी नष्ट हो गए हैं और स्वास्थ्य कर्मचारी भी मलबे के नीचे फंसे हुए हैं।

इंडोनेशियाई अधिकारियों के अनुसार, शुक्रवार रात सुलावेसी द्वीप पर झटके महसूस किए गए। भूकंप के बाद आए आफ़्टरशॉक और भूस्खलन के कारण कई इमारतें, अस्पताल और पुल भी नष्ट हो गए।

शहर में बिजली की आपूर्ति भी ठप रही। इंडोनेशिया के मौसम विभाग के अनुसार, आफ्टरशॉक्स अभी भी अपेक्षित हैं। हालांकि, राहत की बात यह है कि मौसम विभाग ने सुनामी जैसी स्थिति की कोई चेतावनी जारी नहीं की है। भी दबे हुए हैं।

बता दें कि हाल ही में इंडोनेशिया में एक प्लेन क्रैश भी हुआ था। यहां जकार्ता हवाई अड्डे से उड़ान भरने के कुछ समय बाद, विमान ने जावा सागर में उड़ान भरी। इस विमान में चालक दल के सदस्यों सहित कुल 62 लोग सवार थे। नौसेना द्वारा किए गए तलाशी अभियान के दौरान समुद्र तट पर मानव अंग भी पाए गए हैं। विमान का एक ब्लैक बॉक्स भी मिला है और दुर्घटना के कारणों का पता लगाया जा रहा है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER