Indonesia Earthquake / इंडोनेशिया में 5.6 तीव्रता का भूकंप, कम से कम 44 लोगों की मौत और 300 के घायल होने की खबर

Zoom News : Nov 21, 2022, 03:12 PM
Earthquake In Indonesia : इंडोनेशिया में सोमवार को आए 5.6 तीव्रता के भूकंप में 44 लोगों की मौत हो गई। 300 से ज्यादा लोग घायल हैं। राजधानी जकार्ता समेत आसपास के इलाकों में लोग दहशत में बाहर निकल आए। इमारतों को खाली करवा दिया गया है।


न्यूज एजेंसी के मुताबिक, भूकंप का एपी सेंटर जावा के सियांजुर में था। एक अधिकारी ने बताया कि एक ही अस्पताल में 44 लोगों की मौत हुई है। इससे आशंका जाहिर की जा रही है कि मरनेवालों का आंकड़ा बढ़ सकता है।


इमारतें खाली कराई गईं, आफ्टर शॉक्स की आशंका

सोशल मीडिया पर लोग भूकंप के कुछ वीडियो भी शेयर कर रहे हैं। इनमें टूटी हुई इमारतें, मलबा और क्षतिग्रस्त कारें नजर आ रही हैं। इंडोनेशिया के न्यूज चैनल मेट्रो टीवी को इमारत के पास मौजूद अधिकारी ने बताया कि अभी हम केवल इतना कह सकते हैं कि हमने एक महिला और एक बच्चे को बचाया है। एक की मौत हो गई। हम लोगों से अपील करते हैं कि वो फिलहाल अपनी इमारतों से बाहर रहें, क्योंकि आफ्टर शॉक्स की आशंका है।


फरवरी में, पश्चिम सुमात्रा प्रांत में 6.2 तीव्रता के भूकंप में कम से कम 25 लोगों की मौत हो गई और 460 से अधिक घायल हो गए थे. जनवरी 2021 में, पश्चिम सुलावेसी प्रांत में 6.2 तीव्रता के भूकंप से 100 से अधिक लोगों की मौत हो गई और लगभग 6,500 लोग घायल हुए थे. 2004 में एक शक्तिशाली हिंद महासागर भूकंप और सूनामी ने एक दर्जन देशों में लगभग 230,000 लोगों की जान ले ली, जिनमें से अधिकांश इंडोनेशिया में थे.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER