बंगाल विधानसभा चुनाव / पश्चिम बंगाल में शाम 7 से सुबह 10 बजे तक नहीं होगी कोई चुनावी रैली व सभा: चुनाव आयोग

Zoom News : Apr 17, 2021, 06:52 AM
कोलकाता: पश्चिम बंगाल में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच चुनाव प्रचार को लेकर चुनाव आयोग ने नई गाइडलाइन जारी की है. इसके मुताबिक, शाम सात बजे से सुबह 10 बजे तक कैंपेन पर पाबंदी रहेगी. साथ ही मतदान वाली तारीख से 72 घंटे पहले चुनाव प्रचार रोक दिया जाएगा. इससे पहले तक 48 घंटे पहले प्रचार रोके जाने का चलन था.

चुनाव आयोग ने यह फैसला सर्वदलीय बैठक के बाद लिया है. बैठक से पहले मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने बृहस्पतिवार को एबीपी न्यूज़ से खास बातचीत में निर्वाचन आयोग से अनुरोध किया था कि वह बाकी बची सीटों पर एक ही चरण में मतदान करवाने पर विचार करे.

बता दें कि पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव आठ चरणों में होने हैं जिसमें से चार चरणों का मतदान पूरा हो चुका है. पांचवें चरण के लिए कल वोटिंग होगी. छठे चरण के तहत चार जिलों की 43 सीटों पर 22 अप्रैल, सातवें चरण के तहत पांच जिलों की 36 सीटों पर 26 अप्रैल और आठवें चरण के तहत चार जिलों की 35 सीटों पर 29 अप्रैल को मतदान होगा. वोटों की गिनती दो मई को होगी.

पश्चिम बंगाल में कोरोना के नए मामलों में पिछले कुछ दिनों से तेजी से बढ़ोतरी हो रही है. गुरुवार को राज्य में 6,769 लोग कोरोना से संक्रमित हुए थे और 22 मरीजों की मौत हुई थी. इससे पहले बुधवार को पश्चिम बंगाल में 5,892 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हुए थे. मंगलवार को राज्य में 4817 और सोमवार को 4511 कोरोना के नए केस की पुष्टि हुई थी.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER