क्रिकेट / ECB ने पुराना वीडियो पोस्ट कर कोहली से सवाल पूछा- क्या ये आपके द्वारा खेली गई सर्वश्रेष्ठ गेंद है

Dainik Bhaskar : May 09, 2020, 02:15 PM
स्पोर्ट्स डेस्क | इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने ट्विटर पर भारतीय कप्तान विराट कोहली का 2018 के इंग्लैंड दौरे पर आउट होने का पुराना वीडियो शेयर किया है। इसमें कोहली स्पिनर आदिल राशिद की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए थे। ऐसे आउट होने की हैरानी उनके चेहरे पर साफ नजर आई थी।   

ईसीबी ने इस वीडियो के साथ कैप्शन लिखकर भारतीय कप्तान से सवाल पूछा- क्या ये आपके द्वारा खेली गई अब तक की सर्वश्रेष्ठ गेंद थी?

2018 की सीरीज में राशिद ने कोहली को 2 बार आउट किया

कोहली उस मैच में 71 रन पर खेल रहे थे और अपने 36वें शतक के करीब थे। लेकिन राशिद की इस गेंद ने उन्हें शतक बनाने से रोक दिया। संयोग से कोहली को उस वनडे सीरीज में लगातार तीन मैचों में स्पिनर्स ने ही आउट किया था। पहले और तीसरे वनडे में राशिद तो दूसरे मैच में ऑफ स्पिनर मोईन अली ने उनका विकेट हासिल किया।

2014 में स्पिनर्स ने ही लगातार 3 मैच में कोहली को आउट किया

कोहली अपने करियर में दूसरी बार लगातार तीन मैचों में फिरकी गेंदबाज की गेंद पर आउट हुए थे। इससे पहले 2014 में श्रीलंका के खिलाफ लगातार तीन मैच में स्पिनर ने उनका विकेट लिया था। 

कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ 3 शतक लगाए हैं

विराट अब तक 248 वनडे में करीब 60 की औसत से 11867 रन बना चुके हैं। उन्होंने अब तक 43 शतक लगाए हैं। भारतीय कप्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ 30 वनडे में 45.30 की औसत से 1178 रन बनाए हैं। इसमें तीन शतक शामिल हैं। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER