देश / ED का समन, राहुल का शक्ति प्रदर्शन, कांग्रेस ने की सत्याग्रह की तैयारी

Zoom News : Jun 10, 2022, 07:07 AM
New Delhi : नेशनल हेराल्ड मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी को तलब किए जाने के खिलाफ कांग्रेस शक्ति-प्रदर्शन करेगी। पार्टी के सभी सांसद, सीडब्ल्यूसी के सदस्य और महासचिव पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ मार्च करते हुए ईडी के दफ्तर जाएंगे। ईडी ने राहुल गांधी को 13 जून को पूछताछ और बयान दर्ज करने के लिए तलब किया है।

कांग्रेस महासचिव और संगठन प्रभारी के.सी. वेणुगोपाल ने गुरुवार को वीडियो कांफ्रेस के जरिए एआईसीसी महासचिवों, प्रदेश प्रभारियों और प्रदेश अध्यक्षों के साथ बैठक की। बैठक में 13 जून की तैयारियों पर चर्चा हुई। पार्टी ने तय किया है कि वह दिल्ली सहित पूरे देश में ईडी कार्यालयों के सामने सत्याग्रह करेगी। इसके साथ पार्टी ने तय किया है कि दिल्ली में ईडी कार्यालय तक मार्च किया जाएगा।

पार्टी सभी लोकसभा व राज्यसभा सांसदों, कांग्रेस कार्यसमिति के सदस्यों और प्रदेश प्रभारियों को पहले ही 13 जून को सुबह 9:30 बजे तक पार्टी दफ्तर पहुंचने का निर्देश दे चुकी है। पार्टी के एक नेता ने कहा कि सभी सांसद और सीडब्ल्यूसी के सदस्य कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ मार्च करते हुए ईडी दफ्तर जाएंगे। पार्टी नेता ईडी कार्यलय पर शांतिपूर्ण तरीके से सत्याग्रह करेंगे।

वफादारी और अदाकारी में फर्क होता है : राहुल

राहुल गांधी ने महंगाई को लेकर सरकार को घेरा है। उन्होंने कहा, मोदी सरकार देश और लोगों से वफादारी निभाने में नाकाम रही है। एक फेसबुक पोस्ट में उन्होंने लिखा कि वफादारी और अदाकारी में फर्क है। केंद्र ने ना तो देश और ना ही जनता से वफादारी निभा पा रही है। महंगाई का जिक्र कर कहा कि अगर आपको लगता है कि महंगाई आगे कम हो जाएगी तो आप गलतफहमी में हैं। आने वाले दिनों में सरकार के नए प्रहार के लिए तैयार हो जाइए।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER