Lok Sabha Elections / एकनाथ खडसे ने भाजपा में वापसी का किया ऐलान- शरद पवार को लगा एक और झटका

Zoom News : Apr 08, 2024, 07:45 PM
Lok Sabha Elections: लोकसभा चुनाव 2024 से पहले सभी राजनीतिक दल अपने-अपने साथ ज्यादा से ज्यादा लोगों को अपने साथ लाने की कोशिश कर रहे हैं। इस बीच अब शरद पवार को एक और बड़ा झटका लगा है। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद्र पवार) के विधान पार्षद एकनाथ खडसे ने पार्टी छोड़ने का ऐलान कर दिया है। उन्होंने कहा है वह आने वाले 15 दिनों के भीतर अपने मूल संगठन भारतीय जनता पार्टी में शामिल होंगे। आपको बता दें कि एकनाथ खडसे साल 2020 में भाजपा को छोड़कर एनसीपी (अविभाजित) में शामिल हो गए थे। 

मंत्री पद से देना पड़ा था इस्तीफा

एकनाथ खडसे महाराष्ट्र में भाजपा के बड़े कद के नेता और देवेंद्र फडणवीस सरकार में मंत्री थे। हालांकि, उन्हें भूमि सौदे के एक मामले के कारण 2016 में कैबिनेट से इस्तीफा देना पड़ा था। इसके बाद उन्हें लगभग पांच साल के लिए राजनीतिक रूप से हाशिये पर धकेल दिया गया था। उसके बाद उन्होंने 2020 में शरद पवार की पार्टी ज्वाइन कर ली थी। 

शरद पवार का आभार जताया

एकनाथ खडसे ने संकट के दौरान मदद करने के लिए पार्टी प्रमुख शरद पवार के प्रति आभार व्यक्त किया है। उन्होंने कहा है कि मैंने भाजपा में वापस जाने का फैसला किया है क्योंकि यह मेरा घर है। मैंने चार दशकों तक पार्टी की सेवा की है। मैं शरद पवार के प्रति आभार व्यक्त करता हूं जिन्होंने संकट के दौरान मेरी मदद की। 

महाराष्ट्र में कब होंगे चुनाव?

चुनाव आयोग के शेड्यूल के मुताबिक, लोकसभा चुनाव के दौरान महाराष्ट्र में पहले, दूसरे, तीसरे , चौथे  और पांचवें चरण में मतदान होगा। इसमें पहले चरण में 19 अप्रैल को 5 सीट पर, दूसरे चरण में 26 अप्रैल को 8 सीटों पर, तीसरे चरण में 7 मई को 11 सीटों पर, चौथे चरण में 13 मई को 11 सीटों पर और पांचवे चरण में 20 मई को 13 सीटों पर मतदान होगा। (इनपुट: भाषा)

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER