Technical / बिजली हो जाएगी बिल्कुल Free, बस घर की छत पर लगा दें ये प्लेट, 114 रुपये में होगा काम

Zoom News : Dec 20, 2022, 12:39 PM
Electricity Bill: दिल्ली सहित कई राज्यों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. ऐसे में लोग हीटर और गीजर का ज्यादा इस्तेमाल करते हैं. ज्यादा इस्तेमाल से बिजली की खपत ज्यादा होती है और इसका असर सीधे जेब पर पड़ता है. लेकिन कुछ गैजेट्स ऐसे हैं, जो बिजली बचाने में मदद करते हैं. अगर आप भी ज्यादा बिजली के बिल से परेशान हैं तो आज हम आपको ऐसे गैजट के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे आपका काम हो जाएगा. 

हम जिस गैजेट के बारे में बताने जा रहे हैं, वो है सोलर पैनल. जिसकी कीमत काफी कम है और 100 ग्राम हल्का है. साइज की बात करें तो काफी छोटा है. इसको सिर्फ दीवार पर लगाना है. इसे उस जगह लगाना है जहां डायरेक्ट धूप आती हो. धूप से यह एनर्जी जनरेट करता है. 

Electronic Spices 6v-60 mAh 2LED2MtrWire Solar Panel

Electronic Spices 6v-60 mAh 2LED2MtrWire Solar Panel फ्लिपकार्ट पर बिक रहा है. यहां से इसको सिर्फ 114 रुपये में खरीदा जा सकता है. इसका वोल्टेज आउटपुट 6W है. प्रोडक्ट को काफी अच्छे रिव्यू मिले हैं. रिव्यूज में खरीदे गए लोगों ने बताया कि इससे लाइट को जलाया जा सकता है.

कुछ का कहना है कि फोन को भी आसानी से चार्ज किया जा सकता है. फ्लिपकार्ट पर इस प्रोडक्ट को 3.7 स्टार की रेटिंग दी गई है. इसको लगाने से बिजली का बिल पूरी तरह से तो नहीं बल्कि कुछ कम कर सकती है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER