बिजनेस / मस्क ने इस साल गंवाए ₹66,700 करोड़; अब दुनिया के दूसरे सबसे अमीर शख्स नहीं

Zoom News : May 18, 2021, 04:47 PM
न्यूयॉर्क: टेस्ला इंक के सीईओ और दुनिया के सबसे रईस व्यक्तियों में से एक एलन मस्क के लिए बीते 10 दिन काफी उतार-चढ़ाव भरे रहे हैं। सोमवार को ब्लूमबर्ग की तरफ से जारी दुनिया के सबसे रईस व्यक्तियों की सूची में एलन मस्क तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं, उनका स्थान एलवीएमएच के चेयरमैन बर्नार्ड अर्नाल्ट ने लिया है। एलन मस्क के तीसरे पायदान पर पहुंचने की बड़ी वजह इलेक्ट्रिक शेयरों में आई 2.2% की गिरावट बताई जा रही है। ब्लूमबर्ग के ताजा आंकड़ों के अनुसार मस्क की कुल संपत्ति 161 बिलियन डाॅलर है।

टेस्ला के शेयरों में 750 प्रतिशत की उछाल के बाद इस साल के जनवरी में एलन मस्क दुनिया के सबसे रईस व्यक्ति बन गए थे। लेकिन अब शेयरों में आई गिरावट के बाद वह तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। ब्लूमबर्ग के अनुसार इस साल मस्क की संपत्ति में अब तक 9.1 बिलियन डाॅलर की गिरावट आई है। वहीं, इस साल सबसे अधिक अर्नाल्ट ने 47 बिलियन डॉलर जोड़ा है। ब्लूमबर्ग के ताजा आंकड़ों के अनुसार उनकी कुल संपत्ति 161.1 बिलियन डाॅलर हो गई है। इस लिस्ट में अमेजन के मालिक जेफ बेजोस टाॅप पर बने हुए हैं। 

पिछले सप्ताह उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा था कि टेस्ला अब बिटक्वाइन को स्वीकार नहीं करेगा। जिसके बाद से क्रिप्टोकरेंसी की कीमतों में गिरावट देखी जा रही है। तब उन्होंने कहा था कि हम बिटकॉइन माइनिंग और लेनदेन के लिए फोसिल एनर्जी के तेजी से बढ़ते उपयोग के बारे में चिंतित हैं। विशेष रूप से कोयला, जो किसी भी ईंधन का सबसे खराब उत्सर्जन है। इस बयान के कुछ ही घंटों के बाद बिटक्वाइन की कीमत 1 मार्च को 54,819 डॉलर से घटकर 45,700 डॉलर पर आ गई थी।

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER