IPL 2021 / इंग्लैंड और चेन्नई सुपर किंग्स को लगा जोरदार झटका स्टार ऑलराउंडर IPL 2021 और T20 विश्व कप से बाहर

Zoom News : Oct 05, 2021, 06:32 PM
आईसीसी टी20 विश्व कप (ICC T20 World Cup 2021) से ठीक पहले इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England Cricket Team) को बड़ा झटका लगा है. टीम के युवा ऑलराउंडर सैम करन(Sam Curran) टूर्नामेंट शुरू होने से दो हफ्ते पहले ही चोट के कारण बाहर हो गए हैं. सैम करन इस वक्त यूएई में खेले जा रहे आईपीएल 2021 (IPL 2021) सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की टीम का हिस्सा हैं और आईपीएल मैच के दौरान ही उन्हें चोट लगी, जिसके कारण वह प्लेऑफ से पहले ही इस टूर्नामेंट से भी बाहर हो गए हैं. इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने मंगलवार 5 अक्टूबर को सैम करन की चोट की जानकारी देते हुए ये ऐलान किया. करन को विश्व कप के लिए चुने गए 15 सदस्यों वाले दल में जगह दी गई थी और उससे पहले वह आईपीएल के जरिए खुद को यूएई की परिस्थितियों में विश्व कप के लिए तैयार कर रहे थे.

इंग्लिश बोर्ड(English Board) ने मंगलवार को एक बयान जारी कर बताया कि सैम करन को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स के मैच के दौरान पीठ में दर्द की शिकायत हुई थी. बोर्ड ने अपने बयान में कहा, “स्कैन के नतीजों से चोट का पता चला. वह अगले एक-दो दिनों वापस यूके लौटेंगे और दोबारा स्कैन कराएंगे और साथ ही ईसीबी की मेडिकल टीम भी इस सप्ताह उनकी स्थिति की समीक्षा करेगी.

सैम करन(Sam Curran) की जगह उनके भाई टॉम करन को टीम में शामिल किया गया है. वह रिजर्व खिलाड़ियों में शामिल थे. बोर्ड ने बताया, “करन के भाई टॉम को टी20 विश्व कप के लिए इंग्लैंड के स्क्वॉड में शामिल किया गया है. इसके साथ ही सरे के रीस टॉपली को रिजर्व खिलाड़ियों में शामिल किया गया है. टॉपली जल्द ही इंग्लैंड टीम के साथ जुड़ेंगे.”

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER