IND vs ENG / इंग्लैंड कोच ने कही बड़ी बात- इन दो खिलाड़ियों ने बनाई टेस्ट सीरीज मुश्किल

Zoom News : Mar 07, 2021, 10:27 PM
IND vs ENG: भारत के हाथों टेस्ट सीरीज गंवाने के बाद इंग्लैंड के कोच क्रिस सिल्वरवुड ने माना है कि रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल की जोड़ी ने इंग्लिश टीम के लिए इस टेस्ट सीरीज को मुश्किल बनाया। अक्षर ने सीरीज में 27 तो रविचंद्रन अश्विन ने 32 विकेट झटके। सिल्वुरवुड ने कहा कि अक्षर और अश्विन ने काफी दिक्कतें पैदा की, जिसके चलते पहली पारी में रन बनाने काफी कठिन काम हो गया। भारत ने इंग्लैंड को चौथे टेस्ट मैच में पारी और 25 रनों से हराकर टेस्ट सीरीज को 3-1 से अपने नाम किया। 

सिल्वुरवुड ने वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में बात करते हुए कहा, 'चार मैचों में उनका 59 विकेट चटकाना संभवत: इसे पूरी तरह दर्शाता है। यह मुश्किल था। उन्होंने हमारे लिए काफी मुश्किल पैदा की, पहली पारी में रन जुटाना कठिन हो गया जिसकी बदौलत हम दबाव बना पाते। लेकिन उन्होंने हमारे बल्लेबाजों को काफी ज्यादा परेशान किया। उन्होंने अपने घरेलू हालात में हमें पूरी तरह चित कर दिया। मैं इसके लिए भारतीयों को काफी श्रेय दूंगा। उन्होंने पहले टेस्ट में हारने के बाद वापसी की। हमने उनसे उम्मीद की थी लेकिन उन्होंने तो बहुत ही दमदार वापसी की।' गौरतलब है कि सीरीज के पहले मैच में इंग्लैंड ने भारत को 227 रनों से हराया था, लेकिन इंग्लिश टीम को अगले तीनों ही मैच में हार का सामना करना पड़ा। 

सिल्वरवुड ने कहा कि यह हार उनकी टीम को आने वाले समय में मजबूत बनाएगी क्योंकि वे पिछले एक महीने के दौरान अपने प्रदर्शन से सीख लेंगे। उन्होंने कहा, 'यह थोड़े समय तक हमें आहत करती रहेगी। निश्चित रूप से, खिलाड़ियों और विभिन्न कोचों के बीच कुछ बातचीत चल रही है, लेकिन उम्मीद है कि हम इससे पॉजिटिव  चीजों को लेकर सीख लेंगे और आगे खिलाड़ियों को मजबूत बनाएंगे।' भारत और इंग्लैंड के बीच 12 मार्च से पांच मैचों की टी सीरीज का आगाज होगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER