ENG vs AUS / जोफ्रा आर्चर की यह गेंद क्रिकेट जगत में क्यों बनी चर्चा का विषय, देखें वीडियो

Zee News : Sep 14, 2020, 09:07 PM
ENG vs AUS: मौजूदा समय में क्रिकेट की दुनिया में अगर कोई तेज गेंदबाज अपनी घातक बॉलिंग से आग उगल रहा है तो वह हैं इंग्लैंड के पेसर जोफ्रा आर्चर। जी हां जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) टेस्ट क्रिकेट, टी20 या फिर वनडे क्रिकेट फॉर्मेट में अपनी खतरनाक बॉलिंग के लिए जाने जाते हैं। इस बीच रविवार को इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया (ENG vs AUS) के बीच खेले गए दूसरे वनडे में आर्चर ने एक ऐसी अद्धभुत बाउंसर बॉल पर ऑस्ट्रेलिया (Australia) के बल्लेबाज मार्कस स्टोइनिस को आउट किया है, जिसकी चर्चा सोशल मीडिया पर काफी हो रही है। साथ ही आर्चर की इस गेंद का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

आर्चर के बाउंसर का स्टोइनिस के पास नहीं था कोई जवाब 

इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया (ENG vs AUS 2nd ODI) के दूसरे वनडे मैच में जोफ्रा आर्चर ने ऑस्ट्रेलिया की पारी के दौरान 8वें ओवर में 5 गेंद पर एक ऐसा घातक बाउंसर मारा। जिसका ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्कस स्टोइनिस (Marcus Stoinis) के पास कोई जवाब नहीं था और गेंद से खुद को बचाने के चक्कर में वह बॉल को हवा में मार बैठे। जिसके कारण इंग्लैंड के विकेटीकीपर जोस बटलर ने उनका कैच लपक लिया। इस तरह से स्टोइनिस 9 रन बनाकर आर्चर का दूसरा शिकार बने। वीडियो में साफ देख सकते हैं कि जोफ्रा आर्चर की 144 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार वाली बॉल को मार्कस स्टोइनिस बिल्कुल भी पढ़ नहीं पाए और अपना विकेट खो बैठे। आर्चर का यह बाउंसर इतना जबर्दस्त था, जिसकी वजह से स्टोइनिस क्रीज पर ही बंधे रह गए है। जोफ्रा आर्चर की इस बॉल का वीडियो ईसीबी (ECB) ने अपने ऑफिशियल ट्वीटर हैंडल पर शेयर किया है। आर्चर की इस गेंद के बारे में क्रिकेट जगत में खूब बातचीत की जा रही है। इतना ही नहीं इस मुकाबले के दौरान कमेंट्री कर रहे इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने जोफ्रा आर्चर की इस बॉल को बेहद खतरनाक बताया।

ऑस्ट्रेलिया को खिलाफ दूसरे वनडे में आर्चर बने मैन ऑफ द मैच

गौरतलब है कि जोफ्रा आर्चर की खतरनाक गेंदबाजी के दम पर ही इंग्लैंड (England) ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को मैनचेस्टर में खेल गए दूसरे वनडे में 24 रनों से मात देने में सफलता हासिल की थी। आर्चर को अपनी शानदार बॉलिंग के लिए मैन ऑफ द मैच भी चुना गया।  जोफ्रा आर्चर ने इस वनडे मुकाबले में 10 ओवर में 2 मेडन फेंक कर 3-34 विकेट अपने नाम किए। मालूम हो जोफ्रा आर्चर ने अपनी घातक गेंदबाजी के बदौलत ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर, मार्कस स्टोइनिस और मिचेल मार्श को पवेलियन की राह दिखाई। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER