Ashes 2023 / क्यों इंग्लैंड के सभी प्लेयर्स ने पहनी एक-दूसरे के नाम की जर्सी? सलाम करेंगे वजह जानकर

Zoom News : Jul 29, 2023, 06:26 PM
Ashes 2023: ऑस्ट्रेलिया ने पहले ही एशेज सीरीज अपने नाम कर ली है. अब इंग्लिश टीम की कोशिश ऑस्ट्रेलिया को सीरीज जीतने से रोकना है. ऑस्ट्रेलिया करीब 20 साल से इंग्लैंड में एशेज सीरीज नहीं जीत पाई है. दोनों के बीच सीरीज का 5वां और आखिरी टेस्ट द ओवल में खेला जा रहा है और ओवल टेस्ट के तीसरे दिन इंग्लिश टीम ने जो किया, उसे देखकर हर कोई सलाम कर रहा है.

दरअसल तीसरे दिन जब इंग्लिश टीम बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरी तो उससे पहले प्री मैच लाइन अप में प्लेसर्स की जर्सी ने हर किसी का सिर चकरा दिया, मगर जब वजह सामने आई तो हर किसी ने सलाम भी किया. इंग्लैंड के प्लेयर्स खुद के नाम की जर्सी पहनकर मैदान पर नहीं उतरे थे. सभी ने एक-दूसरे के नाम की जर्सी पहनी थी.

अवेयरनेस के लिए पहनी जर्सी

दरअसल इंग्लिश टीम ने इसलिए एक दूसरे के नाम की जर्सी पहनी, ताकि भम्र की उस स्थिति की तरफ सबका ध्यान खींच सके, जो डिमेंशिया से पीड़ित लोग अनुभव करते हैं और कैसे डिमेंशिया से जूझने वाले लोग अपनी यादें खो देते हैं. इसी वजह से प्लेयर्स ने एक-दूसरे के नाम की जर्सी पहनी, ताकि लोग भम्र वाली स्थिति को महसूस कर सके. सीरीज की बात करें तो मैनचेस्टर टेस्ट ड्रॉ होने की वजह से इंग्लिश टीम का एशेज जीतने का ख्वाब भी टूट गया था.

आसान नहीं है ऑस्ट्रेलिया को रोकना

सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई टीम पहले ही 2-1 से आगे थी. ऐसे में अगर 5वां टेस्ट इंग्लैंड जीत भी जाता है तो सीरीज ड्रॉ हो जाएगी और ट्रॉफी ऑस्ट्रेलिया के पास ही बरकरार रहेगी. हालांकि 5वां टेस्ट जीतना इंग्लैंड के लिए आसान नहीं है, क्योंकि दोनों के बीच जबरदस्त टक्कर चल रही है. इंग्लैंड पहली पारी में 283 रन पर ऑलआउट हो गई थी, जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी भी 295 रन पर सिमट गई.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER