Ashes Series 2023 / टेस्ट मैच से पहले ही बदल गई टीम की Playing 11, इस खिलाड़ी को कप्तान ने कर दिया बाहर

Zoom News : Jul 18, 2023, 09:47 PM
Ashes Series 2023: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी एशेज 2023 के चौथे मुकाबले से पहले ही ऑस्ट्रेलिया की तरफ से प्लेइंग 11 में बदलाव की जानकारी सामने आ गई है। कप्तान पैट कमिंस ने मैच से एक दिन पहले साफ कर दिया है कि टीम में स्टार पेसर जोश हेजलवुड की वापसी हो रही है। वहीं स्कॉट बोलैंड टीम से बाहर हो जाएंगे। इसके अलावा इंग्लैंड ने मैच से एक दिन पहले ही अपनी प्लेइंग 11 का ऐलान कर दिया था जिसमें दिग्गज जेम्स एंडरसन की ओली रॉबिन्सन की जगह वापसी हुई थी। अभी तक इस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया 2-1 से आगे चल रही है। इंग्लैंड के लिए यह मुकाबला करो या मरो की जंग होगी।

मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच बुधवार से एशेज 2023 का चौथा टेस्ट मैच शुरू होगा। इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की पूरी प्लेइंग 11 क्या होगी इस पर अंतिम तस्वीर टॉस के बाद ही साफ हो पाएगी। लेकिन टीम को टेस्ट चैंपियनशिप जिताने वाले कप्तान कमिंस ने यह साफ कर दिया है कि स्कॉट बोलैंड इस मैच से बाहर रहेंगे वहीं हेजलवुड की वापसी होगी। हेजलवुड ने इस सीरीज का दूसरा मुकाबला ही खेला था जो लॉर्ड्स में हुआ था। ऑस्ट्रेलिया ने उस मुकाबले में 43 रनों से जीत दर्ज की थी। सीरीज का पहला मुकाबला भी ऑस्ट्रेलिया ने 2 विकेट से जीता था। वहीं लीड्स में खेले गए तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड ने 3 विकेट से शानदार जीत दर्ज की थी।

बोलैंड ने किया निराश

पिछले महीने भारत के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में ओवल के मैदान पर शानदार गेंदबाजी करने वाले स्कॉट बोलैंड ने मौजूदा एशेज में निराश किया है। बर्मिंघम में खेले गए पहले मुकाबले में उन्हें टीम में जगह मिली थी और दोनों पारियों में एक-एक विकेट समेत उन्होंने कुल दो विकेट लिए थे। उसके बाद दूसरे मैच में हेजलवुड की वापसी हुई और बोलैंड को बाहर किया गया। इस मैच में हेजलवुड ने दोनों पारियों में 2 और 3 विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया की जीत में अहम भूमिका निभाई। फिर तीसरे टेस्ट से हेजलवुड बाहर हुए और बोलैंड की टीम में वापसी हुई। इस मैच में बोलैंड एक भी विकेट नहीं ले पाए और ऑस्ट्रेलिया यह मुकाबला हार भी गई। अब चौथे टेस्ट के लिए यही कारण है कि बोलैंड को बाहर का रास्ता दिखाया गया है।

ऑस्ट्रेलिया ने भी चुनी अपनी प्लेइंग 11

हालांकि, कप्तान पैट कमिंस ने यह भी साफ कर दिया था कि टीम के टॉप 5 में कोई बदलाव नहीं होगा। यानी ख्वाजा, वॉर्नर, स्मिथ, लाबुशेन और हेड की जगह पक्की है। खुद कमिंस और हेजलवुड के साथ स्टार्क का भी खेलना कंफर्म है। विकेटकीपर एलेक्स कैरी को भी जगह मिलना तय था। कमिंस के कंफर्म करने के कुछ ही देर के बाद ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग 11 सामने आई और इसका ऐलान किया गया। मिचेल मार्श ने पिछले मुकाबले में शतक लगाया था और कैमरन ग्रीन फिट हो गए हैं। मैनचेस्टर में टीम दो ऑलराउंडर के साथ उतरेगी और स्पिनर टॉड मर्फी को बाहर होना पड़ेगा। ऑस्ट्रेलियाई टीम बिना स्पेशलिस्ट स्पिनर के 11 साल बाद किसी टेस्ट मैच में उतरेगी। 2012 के बाद से ऐसा नहीं हुआ है कि टीम बिना किसी स्पेशलिस्ट स्पिनर के उतरी हो। 

दोनों टीमों की Playing 11

इंग्लैंड: बेन डकेट, जैक क्रॉली, मोईन अली, जो रूट, हैरी ब्रूक, बेन स्टोक्स (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), क्रिस वोक्स, मार्क वुड, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन।

ऑस्ट्रेलिया: डेविड वॉर्नर, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, ट्रेविस हेड, मिचेल मार्श, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), कैमरन ग्रीन, पैट कमिंस (कप्तान), मिचेल स्टार्क, जोश हेजलवुड।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER